मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बीजेपी नेता पर आदिवासियों की जमीन हड़पने का आरोप, महिलाओं ने सांकेतिक फांसी लगाकर जताया विरोध

पन्ना में 18 एकड़ जमीन को लेकर बवाल बढ़ गया है. बीजेपी नेता अंकुर त्रिवेदी ने कुछ महीनों पहले 18 एकड़ जमीन अपने नाम नामांतरण करवा ली है. जैसे ही नामांतरण की जानकारी उस जमीन पर काबिज वर्षों से निवास कर रहे लोगों को पता चला. तो इन लोगों के होश उड़ गए. लिहाजा इन लोगों ने बीजेपी नेता के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

By

Published : Sep 15, 2020, 9:32 PM IST

Women came to protest
विरोध प्रदर्शन करने पहुंची महिलाएं

पन्ना। एनएच-39 से लगी करीब 18 एकड़ जमीन का मामला इन दिनों सुर्खियों में चल रहा है. बताया जा रहा है कि बीजेपी के नेता व सांसद वीडी शर्मा के करीबी अंकुर त्रिवेदी ने जमीन को अपने नाम पर नामांतरण करवा लिया है. जिसका विरोध अब सड़कों पर दिखाई देने लगा है. इस जमीन पर वर्षों से रह रहे लोगों ने इसका विरोध किया है. स्थानीय महिलाओं ने सांकेतिक फांसी लगाकर विरोध किया.

बताया जा रहा है कि यह जमीन कुछ आदिवासियों के नाम पर थी. लेकिन शहर के बीजेपी नेता अंकुर त्रिवेदी ने इसे अपने नाम पर कलवा लिाय है. बीते दिनों पन्ना प्रवास पर आए खजुराहो सांसद वीडी शर्मा से भी मामले की शिकायत की गई थी. लेकिन मामले का कोई निराकरण नहीं हुआ. इसी को लेकर उस जमीन पर मकान बनाकर वर्षों से काबिज महिलाएं-पुरुष सैकड़ों की संख्या में एकत्रित होकर पन्ना कलेक्ट्रेट के पास गले में फांसी का फंदा लगाकर पहुंची. स्थानीय प्रशासन व बीजेपी नेता अंकित त्रिवेदी के विरोध में जमकर नारेबाजी की. इस दौरान पन्ना महारानी जीतेश्वरी देवी ने पीड़ित गरीब लोगों का साथ दिया और ज्ञापन देने के लिए साथ में खड़ी रही.

पन्ना कलेक्टर ने गरीबों की बात सुनते हुए जांच करने की बात कही है लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह खड़ा हो रहा है कि जब नेता सत्ता का फायदा खुद के फायदे के लिए करने लगे. भला आम जनता का क्या होगा क्योंकि जिस जमीन की हेराफेरी कर भाजपा नेता ने अपना स्थानान्तरण करवाई है. वहां पर करीब 100 परिवार वर्षों से निवास कर रहे हैं. जिन पर अब बेघर होने का खतरा मंडरा रहा है साथ ही यह जमीन एनएच-39 हाईवे से लगी हुई है. जिसकी आज के समय में कीमत करोड़ों में है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details