मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

गोली मारने की धमकी देकर धड़ल्ले से बांटा जा रहा मिलावटी राशन, ग्रामीणों ने किया हंगामा

अजयगढ़ अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत बिहर सरवरिया में सहकारी समिति के विक्रेता द्वारा दुकान में खाद्यान्न कम तोलने एवं गाली गलौज कर बंदूक से मारने की धमकी देने और ग्रामीणों के साथ छलावा करने का मामला सामने आया है.

By

Published : Aug 4, 2020, 8:25 PM IST

Hundreds of villagers created a ruckus against the seller for giving adulterated goods
सैकड़ों ग्रामीणों ने किया हंगामा

पन्ना। कोरोना काल में जहां केंद्र सरकार और राज्य सरकार मजदूर श्रमिकों और गरीब लोगों को खाद्यान उपलब्ध करा रही है ताकि लॉकडाउन में बंद हुए लोगों के काम धंधों की वजह से लोग भूखे ना मरे लेकिन पन्ना के अजयगढ़ अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत बिहर सरवरिया में सहकारी समिति के विक्रेता द्वारा दुकान में खाद्यान्न कम तोलने एवं गाली गलौज कर बंदूक से मारने की धमकी देने और ग्रामीणों के साथ छलावा करने का मामला सामने आया है. आक्रोशित ग्रामीणों ने आज पन्ना कलेक्ट्रेट में जमकर हंगामा किया और समिति विक्रेता को हटाने की मांग की है.

ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम बिहार सरवरिया की दुकान में सहकारी समिति के विक्रेता रमाकांत पांडे द्वारा दिनांक 3 अगस्त को खाद्यान्न वितरित किया जा रहा था, लेकिन विक्रेता द्वारा राशन का सही माप नहीं किया जा रही थी और खाद्यान्न में प्रति व्यक्ति की दर से कटौती की जा रही थी. इसी कारण ग्राम वासियों ने विक्रेता के खिलाफ पुलिस चौकी में शिकायत दर्ज कराई थी. बता दें कि कई वर्षों से विक्रेता ग्राम विहर सरवरिया की दुकान का संचालन कर रहा है और कम तोलना, कटौती करना उसकी आदत में शुमार है, जिस कारण से ग्रामीणों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

नेता भाई की दम पर कर रहा धांधली

जानकारी के मुताबिक विक्रेता रमाकांत पांडे का भाई कांग्रेस नेता भरत मिलन पांडे जो कि जनपद पंचायत अजयगढ़ का अध्यक्ष है, इसी दम पर विक्रेता मनमानी करता है. वहीं जब ग्रामीण इसके खिलाफ आवाज उठाते हैं तो उन्हें जान से मारने की धमकी दी जाती है इतना ही नहीं मनमाने तरीके से दुकान खोली जाती है और मिट्टी के तेल में भी मिलावट की जाती है. जिस कारण से ग्रामीणों को समस्याओं का सामना करना पड़ता है. ग्रामीणों की मांग है कि विक्रेता रमाकांत पांडे को ग्राम पंचायत बिहार सरवरिया की दुकान से पृथक कर अन्य विक्रेता को खाद्यान्न वितरण का कार्य दिया जाए ताकि शासन की योजना का सुचारू रूप से संचालन हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details