मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पानी-पानी हुआ जिला चिकित्सालय, मरीजों को हो रही भारी परेशानी

जिला चिकित्सालय पानी-पानी हो गया है, लेकिन फिर भी जिम्मेदार लापरवाही बरत रहे हैं. बारिश के चलते कई वार्डों में पानी भर गया है, जिससे मरीजों और उनके परिजनों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Jul 21, 2020, 9:01 PM IST

hospital submerged in water due to rainfall
पानी-पानी हुआ जिला चिकित्सालय

पन्ना। जिला चिकित्सालय अपनी लापरवाहियों और डॉक्टरों की कमी के चलते हमेशा ही सुर्खिंयो में बना रहता है, जहां बीमार मरीज इलाज करवाने के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती होते हैं, लेकिन यह सब भगवान भरोसे रहता है. मरीज के साथ आए उनके परिजनों की जान भी खतरे में पड़ जाती है.

दरअसल 2 घण्टे हुई झमाझम बारिश के चलते जिला चिकित्सालय के कुछ वार्डों में छत से पानी टपक रहा है. वहीं वार्डों में पानी भर गया है, जिसकी वजह से मरीजों और उनके परिजनों को आने-जाने सहित कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

छत से पानी टपकते सहित बरसात के पानी की निकासी नहीं होने के चलते वार्डों में पानी भर जा रहा है. इससे मरीज सहित उनके परिजनों को खासी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. जिला चिकित्सालय में इलाज कराने आए मरीजों की मानें तो गैलरी, सर्जिकल वार्ड और सिजर वार्ड में बरसात का पानी काफी मात्रा में भर गया है. दीवारों पर विद्युत कनेक्शन भी है, जिस वजह से लोगों को वार्डों में करंट फैलने का भी डर सता रहा है.

पूरे मामले में जिम्मदार कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं. पहले भी कई बार जिला चिकित्सालय में बारिश का पानी भर चुका है, लेकिन जानकारी लगने के बाद भी जिम्मेदार आंखें मूंदे बैठे हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details