मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

वन विभाग की जमीन पर बने घर को कर्मचारियों ने किया आग के हवाले, सारा सामान जलकर हुआ खाक

सरकार एक तरफ गरीबों को मकान देने की बात कर रही है और वहीं दूसरी तरफ वन अमला गरीब परिवार को मकान जला रहा है.

By

Published : Oct 19, 2019, 7:30 PM IST

Updated : Oct 19, 2019, 10:57 PM IST

गरीब के घर को वन अमले ने किया आग के हवाले

पन्ना। एक गरीब और असहाय के घर में वन विभाग के अधिकारियों के निर्देशों पर कर्मचारियों ने आग लगा दी. उस बेचारी गरीब महिला का कसूर बस इतना था कि उसने वन विभाग की जमीन पर एक कमरा बना लिया था जिस पर वह अपना जीवन गुजर बसर कर रही थी. गरीब का घर जल गया और पुलिस वही रटा रटाया जबाव देकर मीडिया और पीड़िता को आश्वास्त कर रही है कि जल्द कार्रवाई की जाएगी.लेकिन मामले में कब कार्रवाई होगी ये न तो पुलिस को पता है न ही फरियादी को.

वन कर्मचारियों ने किया आग के हवाले

बुजुर्ग महिला की बेटी ने बताया कि वन विभाग के कर्मचारी आए और उन्होंने किसी के भी घर में आग नहीं लगाई बल्कि उन्होंने आग लगाने के लिए हमारा ही घर चुना. युवती ने बताया कि वन विभाग ने उसके घर में जबर्दस्ती आग लगाई है.

पीड़िता ने बताया कि घर में रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया. उसके पिता घर के अंदर थे जब युवती ने वन अमले से कहा कि उसके पिता घर के अंदर है तो वन अमले ने कहा कि घर में आग लगा दो वह खुदवा खुद घर से बाहर निकल आएगा.

वहीं पूरे मामले में थाना प्रभारी कोई नया जबाव नहीं दे पाए जब उनसे सवाल जबाव पूछा गया तो उन्होंने रटा रटाया जबाव देकर तसल्ली दी है कि जांच के बाद कार्रवाई करेंगे. लेकिन सबसे अहम सवाल तो यह है कि क्या गरीब को घर दोबारा मिल सकेगा.

Last Updated : Oct 19, 2019, 10:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details