मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मैनेजर और कंप्यूटर ऑपरेटर पर किसानों ने लगाए गंभीर आरोप, SDM को सौंपा ज्ञापन

पन्ना में समिति प्रबंधक एवं कंप्यूटर ऑपरेटर से परेशान किसानों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है. किसानों ने आरोप लगाया है कि पट्टे की भूमि से रजिस्ट्रेशन तैयार भ्रष्टाचार कर किया जा रहा है.

By

Published : Jul 2, 2020, 10:59 PM IST

farmers came to give memorandum
एसडीएम को ज्ञापन सौंपने आए किसान

पन्ना।जिले के पवई जनपद के ग्राम कछरा सोन मऊ में खुर्द के किसानों ने तहसील कार्यालय आकर पवई एसडीएम अभिषेक सिंह ठाकुर को आवेदन सौंपा है. जिसमें उन्होंने समिति प्रबंधक एवं कंप्यूटर ऑपरेटर प्राथमिक कृषि साख सहकारी समिति मर्यादित सिंघवारा के ऊपर गंभीर आरोप लगाते हुए किसानों के साथ हुए फर्जीवाड़े की जांच की मांग की है.

किसानों ने शिकायती आवेदन में लिखा है कि वे समस्त किसान ग्राम कछरा सोन मऊ खुर्द के निवासी हैं. अपने पट्टे की भूमि में पूर्वजों के जमाने से कृषि कार्य करते आ रहे हैं. किसानों के पास जीवन यापन करने के लिए कोई दूसरा साधन नहीं है. फिर भी ज्ञात हुआ है कि समिति प्रबंधक उमा प्रसाद दुबे और कंप्यूटर ऑपरेटर चाली राजा द्वारा फर्जी दस्तावेजों के आधार पर किसानों के नाम की जमीन जोड़कर रजिस्ट्रेशन तैयार करा कर स्वयं को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से लोगों के साथ अन्याय किया गया है.

किसानों ने आज तक किसी भी व्यक्ति को अपनी जमीन ना तो ठेके पर दी न ही बटाई पर और अधियां में भी नहीं दी है. समिति प्रबंधक और कंप्यूटर ऑपरेटर द्वारा फर्जी दस्तावेज तैयार कर ऐसा कृत्य किया गया है. सभी किसानों ने इस मामले की जांच कर घपला करने वालों पर कार्रवाई की मांग एसडीएम से कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details