मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

किसान के बेटे ने हासिल की NEET में 641वीं रैंक, अनुशासन को बताया सफलता की कुंजी

गुनौर विकासखंड के अंतर्गत आने वाले छोटे से गांव रिछोडा के रहने वाले विकास पटेल ने NEET में 641वीं रैंक हासिल कर जिले का नाम रोशन किया है.

By

Published : Nov 21, 2020, 10:47 PM IST

Farmer son of panna achieved 641st rank in NEET
विकास पटेल

पन्ना। मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया, जिसमें जिले की कई प्रतिभाओं ने बेहतर अंक हासिल कर सफलता अर्जित की. अब यह प्रतिभाएं मेडिकल की पढ़ाई कर चिकित्सा के क्षेत्र में अपना भविष्य बनाएंगी. इनमें से एक हैं गुनौर विकासखंड के अंतर्गत आने वाले छोटे से गांव रिछोडा के रहने वाले विकास पटेल जिन्होंने आल इंडिया 641वीं रैंक हासिल की है.

किसान के बेटे ने हासिल की NEET में 641वीं रैंक

विकास की शुरुआती पढ़ाई गुरुकुल स्कूल पन्ना से हुई है. बारहवीं कक्षा पास कर उन्होंने अपने मामा दुष्यंत पटेल इंदौर कोचिंग के लिए चला गया, जहां उसने कड़ी मेहनत कर यह सफलता हासिल की. विकास ने बताया कि वह अनुशासन के साथ 12 घंटे पढ़ाई करता था. विकास ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता बाई-बहन और शिक्षकों को दिया है.

विकास के दसवीं में भी 80 प्रतिशत व 12वीं कक्षा में 85 प्रतिशत अंक आए थे. विकास ने बताया कि उसने इंदौर के नवोदेन एकेडमी से कोचिंग की है और वह आगे चलकर डॉक्टर बनकर समाज सेवा करना चाहते हैं. उन्होंने युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि मेहनत की आगे सफलता कोई बड़ी चीज नहीं है, बस संघर्ष और जुनून होना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details