मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दिवाली के दिन पन्ना टाइगर रिजर्व में शावक की मौत, वाहन ने कुचला

By

Published : Nov 14, 2020, 10:49 AM IST

Updated : Nov 14, 2020, 12:31 PM IST

पन्ना टाइगर रिजर्व में दिवाली के दिन एक दुखद खबर सामने आई है. करीब 10 महीने के शावक को एक वाहन ने कुचल दिया है.

one tiger died
शावक की मौत

पन्ना।एक ओर पूरा देश दिवाली की खुशियों में डूबा हुआ है. वहीं पन्ना टाइगर रिजर्व में शनिवार को एक दुखद घटना सामने आई है. यहां नेशनल हाइवे-39 के अकोला क्षेत्र में अज्ञात वाहन ने एक 10 महीने के शावक को टक्कर मार दी, जिससे शावक की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई है. राहगीरों ने जब सड़क पर कुचले पड़े शावक को देखा तो इसकी जानकारी तुरंत टाइगर रिजर्व के अधिकारियों को दी गई. जानकारी मिलने के बाद फील्ड डायरेक्टर और टाइगर रिजर्व के आला अधिकारी सहित डॉग स्क्वॉड की टीम मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई है.

शावक की मौत

फील्ड डायरेक्टर उत्तम कुमार शर्मा ने बताया कि घटना के बाद हम लोग जांच कर रहे हैं. इस बात की जानकारी जुटाई जा रही है कि शावक का एक्सीडेंट हुआ है या कोई अन्य कारण है. लेकिन जिस तरीके से टाइगर की मौत हुई है, ये चिंता का विषय है.

ये भी पढ़ें-पन्ना टाइगर रिजर्व में जख्मी मिली बाघिन, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

उन्होंने बताया कि पन्ना का यह पहला मामला है, जिसमें हाईवे में एक्सीडेंट से टाइगर की मौत हुई है. जानकारी के मुताबिक बीते एक साल से लगातार पन्ना टाइगर रिजर्व बाघों और अन्य वन्यजीवों की मौत और शिकार को लेकर सुर्खियों में बना हुआ है. हालांकि बताया जा रहा है कि मृत शावक बाघिन- 234 का शावक है, जो बीते कुछ दिनों से लगातार इस इलाके में घूम रहा था.

Last Updated : Nov 14, 2020, 12:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details