मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Sep 22, 2021, 4:54 PM IST

Updated : Sep 22, 2021, 6:16 PM IST

ETV Bharat / state

47 लाख रुपए में बिका सबसे महंगा हीरा,पन्ना में पहले ही दिन हुई 1 करोड़ 27 लाख के हीरों की बंपर नीलामी

पन्ना (Panna) में पहले दिन की बोली में एक करोड़ 27 लाख सात हजार के बंपर हीरे नीलाम (Auction) हुए. यह नीलामी कलेक्ट्रेट संयुक्त भवन में हुई. बोली के पहले दिन दो बड़े हीरे (diamonds) नीलामी में विक्रय हुए हैं, जिन्हें अभी हाल ही में हीरा कार्यालय में जमा कराया गया. 8.22 कैरेट का हीरा सबसे महंगा नीलाम हुआ है.

Panna news
पन्ना समाचार

पन्ना। हीरों की नगरी पन्ना (Diamond City Panna) में पहले दिन की बोली में एक करोड़ 27 लाख सात हजार के बंपर हीरे (diamond) नीलाम (Auction) हुए. यह नीलामी कलेक्ट्रेट संयुक्त भवन में हुई. हीरा अधिकारी रवि पटेल ने बताया कि बोली के पहले दिन दो बड़े हीरे नीलामी में विक्रय (sales) हुए हैं, जिन्हें अभी हाल ही में हीरा कार्यालय में जमा कराया गया. 8.22 कैरेट का हीरा सबसे महंगा नीलम हुआ है. जो 4.51 लाख रुपये पर कैरेट के हिसाब से 47 लाख रुपये में विक्रय किया गया है.

सबसे ऊंची बोली पर विक्रय हुआ हीरा
यह हीरा नीलामी के पहले दिन नीलाम हुए हीरों में सबसे ऊंची बोली पर विक्रय किया गया है. हीरा नीलामी में यह सबसे महंगा हीरा रहा. वहीं इस नीलामी में सबसे बड़ा 14 कैरेट का हीरा आज विक्रय के लिए रख जाएगा. जो तीन दिवसीय नीलामी में सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. बता दें की कोविड के कारण लगे लॉकडाउन खुलने के बाद पहली बार हीरा खदानों से प्राप्त हीरों की अच्छी नीलामी देखी जा रही है. जिसके चलते पन्ना का हीरा व्यापार एक बार फिर अपनी चमक बिखेरने लगा है.

Bureaucracy पर फिर बरसे Shivraj: सचिवालय में रंगीन तस्वीर दिखाते हैं, जमीन पर खुल जाती है पोल

इन जगहों के हीरा व्यापारी हुए शामिल
तीन दिवसीय नीलामी में कुल 148 नग हीरे रखे गए है. नीलामी में प्रथम चरण की बोली में बेशकीमती हीरे दिखाए गए. दूसरे चरण में दिखाए गए हीरो की बोली लगाई गयी. खुली बोली में कुल 102 उज्जवल किस्म के हीरे एवं 24 मटमेले कलर के हीरे तथा 12 इंडस्ट्रियल डायमंड नीलामी में रखे गए हैं, जिनकी बोली लगाई जा रही है. इस नीलामी में महाराष्ट्र, गुजरात, सूरत, मध्य प्रदेश सहित पन्ना जिले के हीरा व्यापारी शामिल हो रहे हैं. तीन दिवसीय नीलामी में कोरोना गाइडलाइंस का विशेष ध्यान रखा जा रहा है.

Last Updated : Sep 22, 2021, 6:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details