मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कोरोना वायरस से लोगों में दहशत, प्रशासन ने अस्पतालों में किए इंतजाम

By

Published : Mar 7, 2020, 4:55 PM IST

Updated : Mar 7, 2020, 7:45 PM IST

कोरोना वायरस से हर कोई डरा हुआ है. इसी कड़ी में पन्ना जिले में भी इस वायरस से बचने के लिए अस्पताल में पुख्ता इंतजाम किए गए है.

Arrangements in hospital regarding corona virus
कोरोना वायरस को लेकर अस्पताल में इंतजाम

पन्ना। चीन से पनपा कोरोना वायरस अब पूरी दुनिया में महामारी का कारण बनता जा रहा है. अब तक करीब 70 देशों में पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं, जिसमें से चीन, दक्षिण कोरिया, इटली, ईरान, इराक में इससे मरीजों की मौत भी हो चुकी हैं. भारत में भी कोरोना वायरस के कई संदिग्ध मरीज पाए गए हैं, जिससे लोगों में डर बना हुआ है.

कोरोना वायरस को लेकर अस्पताल में इंतजाम

ऐसी स्थिति से निपटने के लिए जिले में 4 डॉक्टरों की टीम तैयार की गई है और इसके लिए आइसोलेशन वार्ड भी बनाया गया है, जो जरूरत के अनुसार पीड़ितों को यहां रख सकेंगे. इसके लिए एक मॉडल भी तैयार किया गया है, जिसमें मरीज का कैसे इलाज किया जाए इसकी तैयारियां भी की गई.

इस पर कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने कहा कि इस संक्रमित बीमारी से बचाव के लिए जिला अस्पताल में व्यवस्थाएं की गई हैं. इसके साथ ही लोगों को जागरूक किया जा रहा है, ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचा जा सके. इसके साथ ही खजुराहो और टाइगर रिजर्व में विदेशी सैलानियों का आना जाना लगा रहता है, इसलिए इससे लगे इलाके में विशेष तौर पर सतर्कता बरती जा रही है.

Last Updated : Mar 7, 2020, 7:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details