मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

खनिज विभाग का रेत माफिया पर शिकंजा, रेत से भरे 9 ट्रैक्टर जब्त

पन्ना में खनिज विभाग ने कार्रवाई करते हुए रेत से भरे 9 ट्रैक्टरों को जब्त किया है. खनिज अधिकारी के मुताबिक जिला प्रशासन इस प्रकार के उत्खनन पर लगाम लगाने के लिए आगे भी कार्रवाई करेगा.

By

Published : Dec 14, 2019, 4:42 PM IST

Updated : Dec 14, 2019, 8:04 PM IST

action on Mineral Department's sand
खनिज विभाग का रेत माफिया पर शिंकजा

पन्ना। मध्यप्रदेश में रेत के अवैध उत्खनन को रोकने के लिए एक ओर राज्य सरकार सख्त नजर आ रही है तो वहीं पन्ना में खनिज विभाग ने कार्रवाई करते हुए रेत से भरे 9 ट्रैक्टरों पर कार्रवाई की है. खनिज अधिकारी के मुताबिक जिला प्रशासन इस प्रकार के उत्खनन पर लगाम लगाने के लिए कार्रवाई करेगा.

खनिज विभाग का रेत माफिया पर शिंकजा

खनिज अधिकारी ने बताया कि रेत के अवैध उत्खनन को लेकर जिला प्रशासन को लगातार शिकायत मिल रही थी. जिसके बाद कलेक्टर के निर्देश पर खनिज विभाग की टीम ने दहलान चौकी और इंद्रपुरी कॉलोनी में कार्रवाई करते हुए रेत से भरे 9 ट्रैक्टरों को जब्त करने की कार्रवाई की. अधिकारी ने बताया कि खनिज विभाग की टीम इन वाहनों की कागजों की जांच कर आगे की कार्रवाई को अंजाम देगी.

पुलिस की माने तो टीम को देखकर एक ट्रैक्टर मौके से फरार हो गया. इसकी जानकारी पुलिस को दे दी गई है. जिसकी तलाश की जा रही है. इसके अलावा 9 ट्रैक्टरों को जब्त किया गया है. और उनके कागजात की जांच की जा रही है. सही पाए जाने पर गाड़ियों को छोड़ दिया जाएगा और कागज ना मिलने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि पन्ना में इन दिनों लगातार रेत का मुद्दा गरमाया हुआ है. जिसको लेकर कांग्रेस ने प्रदर्शन किया था. खनिज विभाग ने बताया की केन नदी से हर दिन भारी मात्रा में अवैध तरीके से रेत निकाली जा रही है.

Last Updated : Dec 14, 2019, 8:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details