मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Niwari Bridge Damage: 65 करोड़ की लागत से 5 माह पहले शुरू हुआ पुल 6 घंटे की बारिश में ही क्षतिग्रस्त

By

Published : Jun 23, 2023, 5:38 PM IST

मध्यप्रदेश के निवाड़ी जिले में जामिनी नदी पर बना पुल भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया. ये पुल महज 6 घंटे की बारिश भी नहीं झेल पाया. इसका उद्घाटन 5 माह पहले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया था.

MP Niwari Bridge Damage
जामिनी नदी पर बना पुल क्षतिग्रस्त

जामिनी नदी पर बना पुल क्षतिग्रस्त

निवाड़ी। जिले में कुछ माह पूर्व करोड़ों रुपये की लागत से बनने वाले पुल का लोकार्पण केंदीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया था. लेकिन दो दिन पूर्व हुई तेज बारिश में पुल की एप्रोच पिचिंग में दरारें आने से डामर रोड भी क्षतिग्रस्त हो गया है. जिससे अब पुल की गुणवत्ता को लेकर राजनीति शुरू हो गई है. कांग्रेस पार्टी ने इसको लेकर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. पुल की पिचिंग में दरारें आने के बाद पुलिस व जिला प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुंचकर बेरिकेट्स लगाकर आवागमन को डायवर्ट कर दिया है.

एप्रोच रोड की पिचिंग में दरारें :बता दें 5 महीने पूर्व ही केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने जिले की धार्मिक राम राजा की नगरी ओरछा में बेतवा और जामिनी नदी पर बने दो पुलों का उद्घाटन किया था. लेकिन मौसम की पहली ही बारिश में जामिनी नदी के पुल का एप्रोच पिचिंग धंस जाने के कारण पुल में दरारें आ गईं. इस पुल से गुजरने से खतरा नज़र आने लगा है. ओरछा की बेतवा ओर जामिनी नदी के पुल पर 65 करोड़ की लागत से दो पुल बनाये गए थे. बारिश में पुल के दोनों ओर बने एप्रोच रोड की पिचिंग और फिलिंग में दरारें आ गई हैं.

ये खबरें भी पढ़ें...

कांग्रेस ने उठाए सवाल :कांग्रेस नेता नितेंद्र सिंह राठौर ने पुल की गुणवत्ता पर सवाल उठाए हैं और जांच की मांग की. साथ ही दोषियों पर कार्रवाई की भी मांग की है. उन्होंने कहा कि हजारों लोग रोजाना भगवान राम राजा के दर्शन करने ओरछा जाते हैं. भगवान ना करे कोई घटना हो जाती है तो इसका जवाबदार कौन होगा. वहीं बीजेपी के निवाड़ी विधायक अनिल जैन का कहना है कि अधिकारियों से इस बारे में बात की है. पुल से 60 मीटर की दूरी पर एप्रोच पिचिंग में दरारे आई हैं. इन्हें जल्द ही ठीक करने के निर्देश दे दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details