मध्य प्रदेश

madhya pradesh

'कमलनाथ संदेश यात्रा' की 15 जून से शुरुआत, 175 से ज्यादा सीटें आने का कांग्रेस कर रही दावा

By

Published : Jun 4, 2023, 10:56 PM IST

मध्य प्रदेश में 15 जून से कमलनाथ संदेश यात्रा का शुभारंभ होने वाला है. इसको लेकर कांग्रेस पार्टी के निवाड़ी जिला प्रभारी एवं प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष दामोदर सिंह यादव ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि इस बार मध्यप्रदेश में 175 से ज्यादा सीटें आएगी.

kamalnath sandesh yatra in mp begins from june 15
मप्र में कमलनाथ संदेश यात्रा 15 जून से शुरू हो रही है

मप्र में कमलनाथ संदेश यात्रा 15 जून से शुरू हो रही है

निवाड़ी।कांग्रेस पार्टी के निवाड़ी जिला प्रभारी एवं प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष दामोदर सिंह यादव ने कांग्रेस द्वारा 15 जून से निकाली जाने वाली संदेश यात्रा को लेकर प्रेस वार्ता आयोजित की. इसमें पूर्व जिला कांग्रेस एवं ब्लॉक कांग्रेस की पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की बैठक का आयोजन भी किया गया. इस दौरान दामोदर सिंह ने बताया कि 15 जून से भोपाल से 'कमलनाथ संदेश यात्रा' प्रारंभ कर रहे हैं. यात्रा को कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा. यात्रा का प्रथम चरण 12 दिन का होगा, जिसमें भोपाल, रायसेन, विदिशा, अशोकनगर, गुना, शिवपुरी, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी और दतिया सहित कुल 10 जिलों की 25 विधानसभा में लगभग 55 आमसभा का आयोजन किया जाएगा.

कमलनाथ संदेश यात्रा की शुरुआत:प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष दामोदर सिंह यादव ने कहा कि "यात्रा का समापन दतिया में किला चौक पर विशाल आमसभा के साथ किया जाएगा. जिसमें अनेक राष्ट्रीय स्तर के नेता एवं मध्य प्रदेश के प्रभारी और सह प्रभारी भी शामिल रहेंगे. 'कमलनाथ संदेश यात्रा' के माध्यम से जगह-जगह सभाओं का आयोजन करके जनता तक यह संदेश पहुंचाया जाएगा कि कमलनाथ सहित पार्टी का शीर्ष नेतृत्व भी पिछड़ों के हित में निर्णय करते हुए जातिगत जनगणना कराने और संख्या के अनुपात में पिछड़ों को राजनीतिक भागीदारी देने में तत्पर है. कमलनाथ की सरकार बनते ही किसानों की कर्ज माफी करने के साथ-साथ नारी सम्मान योजना के तहत दिए जाने वाले लाभों का भी प्रचार प्रसार किया जाएगा."

प्रदेश स्तर पर गठबंधन होता है: पत्रकार वार्ता के दौरान दामोदर सिंह यादव ने निवाड़ी विधानसभा क्षेत्र से किसी बाहरी प्रत्याशी के चुनाव लड़ने की चर्चाओं पर विराम लगाते हुए कहा कि "विधानसभा के लिए वही प्रत्याशी बनाया जाएगा, जिसका जनता से सीधा जुड़ाव होगा. पार्टी के ही किसी कार्यकर्ता को बनाया जाएगा जिसका सभी लोगों से जुड़ाव होगा, जिसे जनता पसंद करेगी." निवाड़ी विधानसभा में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के गठबंधन को लेकर उन्होंने कहा कि पार्टी में प्रदेश स्तर पर गठबंधन किए जाते हैं विधानसभा स्तर पर गठबंधन नहीं किया जाता है. कांग्रेस सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी और उन्होंने दावा करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में इस बार कांग्रेस की 175 से ज्यादा सीटें आएंगी. प्रेस वार्ता के दौरान उन्होंने बताया कि जिले में नारी सम्मान योजना के 25 हजार फॉर्म लगभग भरे जा चुके हैं अभी और फॉर्म भरा जाना बाकी है. 1 लाख फॉर्म भरने का लक्ष्य हम लोगों ने बनाया है.

पढ़ें ये खबरें भी...

भाजपा पर कमीशन खाने का आरोप: 15 जून से मध्यप्रदेश में निकाली जाने वाली 'कमलनाथ संदेश यात्रा' की बैठक करने निवाड़ी पहुंचे कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष दामोदर सिंह यादव ने कहा कि "भाजपा के शासनकाल में उज्जैन के महाकाल लोक में एवं दतिया के पीतांबरा मंदिर के दरवाजे 2 से 4 महीनों के अंदर हवा के झोंके से गिर जाते हैं. अंदाजा लगाया जा सकता है कि किस तरीके से इसका निर्माण कराया गया है. अपने आप को राम भक्त, गौ सेवक कहने वाली भाजपा मंदिरों के निर्माण से भी कमीशन खा रही है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details