मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

Bird trafficking: निवाड़ी में पक्षियों की तस्करी, पुलिस ने दिखाई मानवता

निवाड़ी में Bird trafficking का मामला सामने आया है, एसपी आलोक कुमार ने पुलिस टीम को भेजकर जाल में फंसे पक्षियों को आजाद कराया, और कुछ मृत पक्षियों का अंतिम संस्कार किया.

Smuggling of birds in Niwari, police shows humanity
निवाड़ी में पक्षियों की तस्करी

By

Published : May 31, 2021, 10:09 AM IST

निवाड़ी।जिले में Bird trafficking जोरों पर है, यहां बेजुबान पक्षियों की तस्करी की जा रही थी, यहां कुछ लोग जाल बिछाकर पक्षियों को पकड़ रहे थे, और उनकी तस्करी करने का अवैध काम कर रहे थे, वहीं जब इस बात की सूचना जिले के एसपी आलोक कुमार को मिली, तो उन्होंने मौके पर पुलिस टीम को पहुंचाया, पुलिस ने पेड़ पर जाल में फंसे पक्षियों का आजाद कराया, जाल में फंसकर भूख प्यास से मर चुके पक्षियों को जाल से बाहर निकाला गया.

निवाड़ी में पक्षियों की तस्करी, पुलिस ने दिखाई मानवता

दरअसल जेरोन थाना क्षेत्र के कोइली गांव में कुछ लोग पक्षियों की तस्करी का काम करते थे, इसके लिए वह पक्षियों के बैठने वाले पेड़ों पर जाल बिछाकर पक्षियों को पकड़ते थे. पक्षियों को पकड़ने के लिए कुछ लोगों ने गांव के बाहर बरगद के पेड़ पर जाल बिछाया और उसमें करीब 12 पक्षी फंस गए, इसकी सूचना जैसे ही एसपी निवाड़ी को लगी तो उन्होंने तुरंत पृथ्वीपुर के SDOP संतोष पटेल को पुलिस बल सहित मौके पर भेजा, वहीं पुलिस ने वन विभाग की टीम को मौके पर बुलाकर आवश्यक कार्रवाई करने के बाद मृत पक्षियों का मौके पर ही अंतिम संस्कार किया गया, वहीं इस पूरे मामले में पुलिस का कहना है कि कानूनी कार्रवाई के लिए पूरा मामला वन विभाग को सौंपा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details