मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jun 7, 2020, 4:40 PM IST

ETV Bharat / state

नीमच : बारिश ने खोली ग्राम पंचायत की पोल, सड़कों पर जलभराव

नीमच के मनासा में पहली बारिश के बाद ही ग्राम पंचायत की पोल खुल गई है. रोड के साइड में नाले का निर्माण नहीं होने से जलभराव हो गया है. जिससे राहगीरों को निकलने में खासी परेशानी होती है.

roads block due to rain
बारिश से सड़कें हुई ब्लॉक

नीमच। जिले के मनासा में एक घंटे तक तेज बारिश हुई. जिससे ग्राम पंचायत भाटखेड़ी में मुख्य सड़क मार्ग पर पानी भर गया. ज्यादा पानी भर जाने से आने-जाने वालों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

जलभराव की तस्वीरें

मनासा जमुनिया रावजी रोड पर पिछले कई सालों से साइड पर नाला नहीं होने की वजह से खेतों का पानी रोड के पास आकर जमा हो जाता है. जिससे सड़क पर तालाब जैसे हालात बन जाते हैं. साथ ही रोड पर जाम लग जाता है. ऐसे हालात में वाहनों का आवागमन रूक जाता है.

इसकी शिकायत को लेकर ग्रामीणों ने कई बार पंचायत में आवेदन भी दिए और अधिकारियों को भी इस मामले से अवगत करवाया, लेकिन अभी तक इस समस्या का समाधान नहीं हो पाया है. तस्वीरों को देखकर पहली बारिश में ही ग्राम पंचायत की स्थिति का अंदाजा लगाया जा सकता है, लेकिन जब तेज बारिश होगी तो हालात क्या होंगे इसका अंदाजा लगाया जा सकता है.

जल भराव

ग्राम पंचायत की माने तो नाले बनाने का काम पंचायत के अन्तर्गत नहीं आता है. ये काम पीडब्लूडी (PWD) के अन्तर्गत आता है. जबकि PWD विभाग का कहना है कि गांव के अंदर नाले बनाने का काम उनके अंडर में नहीं है. दोनों तरफ से इस मामले को एक दूसरे के ऊपर थोपा जा रहा है. इस तरह कई सालों से लोगों को बारिश में मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है.

सड़क पर भरा पानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details