मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सात दिन से गहरा रहा है जल संकट, पानी को तरसते लोग

नीमच के मनासा में गंगा बावड़ी पेयजल योजना का ट्रांसफार्मर जल जाने के कारण एक सप्ताह से लोगों को जल संकट का सामना करना पड़ रहा है. वहीं नगर निगम का कहना है कि ट्रांसफार्मर ठीक कर लिया गया है और गुरुवार से पानी का वितरण शुरु कर दिया जाएगा.

By

Published : Apr 29, 2020, 11:33 PM IST

water scarcity problem in manasa of neemuch district due to fault in transformer of Ganga Bawdi Drinking Water Scheme
सात दिन से गहरा रहा है जल संकट

नीमच। मनासा में चंबलेश्वर से जुड़ी गंगा बावड़ी पेयजल योजना का ट्रांसफार्मर जल जाने से करीब एक सप्ताह पहले पानी जाने से 31 गांव के लोगों के सामने पेयजल का संकट सामने आ गया है. जिसके चलते लोग अपने -अपने साधन से जलआपूर्ति कर रहे हैं.

बता दें कि योजना से जुड़े करीब 31 गांव के 8 हजार कनेक्शनधारियों को पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है. लॉकडाउन की समस्या की वजह से जल निगम को एक सप्ताह से परेशानी का सामना पड़ा.

जल निगम से प्राप्त जानकारी अनुसार ट्रांसफार्मर निम्बाहेड़ा से सुधरवाकर मंगवा लिया है. ट्रांसफार्मर को लाइन से जोड़कर गुरुवार से पेयजल वितरण व्यवस्था चालू कर दी जाएगी.

इस योजना से मनासा तहसील के तीस और नीमच के एक गांव भादवामाता के लोगों को पेयजल आपूर्ति की जा रही है. पेयजल प्रभावित होने के कारण सभी गांवों के नागरिकों को अपने अपने साधनों से पानी की व्यवस्था कर रहे थे. वहीं गांव भाटखेड़ी में निजी टैंकरों के माध्यम से घर-घर पीने का पानी भरा जा रहा है .

ABOUT THE AUTHOR

...view details