मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बैंकों के बाहर लगी भारी भीड़, नहीं हो रहा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

By

Published : May 18, 2020, 7:49 PM IST

नीमच के रामपुरा स्थित सहकारी बैंक और कियोस्क सेंटरों के बाहर लॉकडाउन की धज्जियां उड़ रही हैं. पढ़िए पूरी खबर...

Massive crowd outside banks
बैंको के बाहर लगी भारी भीड़

नीमच। देश में लॉकडाउन का चौथा चरण शुरू हो चुका है. अब तक देश में कोरोना वायरस ने कोहराम मचा के रखा हुआ है. इस महामारी से निपटने के लिए सोशल डिस्टेसिंग मजबूत हथियार माना जा रहा है, जिसे लोग मजाक समझ रहे हैं. यही वजह है कि लोग अब भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे. रामपुरा नगर से इसकी एक तस्वीर सामने आई है, जहां जिला सहकारी बैंक और कियोस्क सेंटरों पर लोगों की भारी भीड़ नजर आ रही है. बैंक हो या निजी कियोस्क सेंटर, उनके बाहर ग्राहकों की लंबी कतारें लग रही हैं.

बैंको के बाहर लगी भारी भीड़

कोरोना वायरस के संक्रमण के बाद लॉकडाउन किया गया है. ऐसे में सरकार ने मजदूर वर्ग के बैंक खातों में फसल बीमा राशि, उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री जनधन योजना के तहत 500 रुपए की राशि डाली जा रही है. इस वजह से लोगों की बैंकों और कियोस्क सेंटरों पर भारी भीड़ उमड़ रही हैं, जिससे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो पा रहा है. हालांकि बैंक प्रबंधन द्वारा परिसर के अंदर सोशल डिस्टेंस बनाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है.

बैंकों के अंदर मास्क, ग्लब्स, सैनिटाइजर और हाथों को धोने के लिए भी उचित प्रबंध किया गया है, लेकिन बैंकों के बाहर इस नियम की धज्जियां उड़ती नजर आ रही हैं. न तो जनता इसके बारे में कुछ सोच रही है और न ही प्रशासन का इस तरफ ध्यान है. अगर इस तरह लोग लापरवाही बरतते रहे तो कोरोना संक्रमण का खतरा कम होने की बजाय बढ़ता ही रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details