मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अखिल भारतीय सफाई मजदूर संघ की बैठक खत्म,बुनियादी जरूरतों के लिए संघर्ष करने की कही बात

अखिल भारतीय सफाई मजदूर संघ की बैठक में सफाई कर्मियों के आर्थिक-शोषण और उन्हें बुनियादी जरूरतों को पूरा करने के लिए बनी रणनीति.

By

Published : Sep 19, 2020, 3:07 PM IST

Published : Sep 19, 2020, 3:07 PM IST

Safai Mazdoor Union meeting concluded in neemuch
सफाई मजदूर संघ की बैठक सम्पन्न

नीमच। अखिल भारतीय सफाई मजदूर संघ ने शनिवार को बैठक का आयोजन किया. इस बैठक में नवीन सदस्यों को भी जोड़ा गया. बैठक में कोरोना काल के दौरान हुए सफाई कर्मियों के आर्थिक शोषण और उन्हें बुनियादी जरूरतों से वंचित रखने को लेकर रणनीति बनाने पर चर्चा हुई. इस दौरान सफाई कर्मचारियों ने अपने हितों की रक्षा का संकल्प लिया.


बैठक को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय सफाई मजदूर संघ के अध्यक्ष दिलीप पथरोड ने शासन की नीतियों की आलोचना करते हुए बताया कि प्रदेशभर में सफाई कर्मचारी परेशान है. कोरोना महामारी के दौर में मजदूरों का आर्थिक और मानसिक रूप से बहुत ज्यादा शोषण हुआ है. कर्मचारियों को समय पर वेतन और शासन की योजनाओं का लाभ नहीं मिला है. प्रधानमंत्री आवास योजना से संबंधित मामलों में भी सफाई मजदूर कर्मचारियों की अनदेखी हुई है. शासन ने भी लंबे समय से सफाई कर्मचारियों को नियमित करने की ओर ध्यान नहीं दिया.

बैठक में स्थानीय सफाई मजदूर संघ का गठन भी किया गया. इस दौरान श्याम शरण पथरोड और वाल्मीकि समाज के वरिष्ठ देवीलाल टांक आदि ने भी संबोधित किया. वहीं कालूराम राठौड़, राजेश घारू, यशवंत घारू, जग्गू धूलिया, जितेंद्र घेघट, हरिश कंडारा, गोपाल गोडाल, राकेश चनाल, राहुल टांक, छीत्तर मल आदिवाल, किशोर राठौड़, राकेश टांक और नानु टांक आदि उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details