मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नीमच: शिवपुरिया गांव की सड़क बारिश में बन जाती है तालाब

By

Published : Jun 23, 2020, 3:05 PM IST

नीमच जिले के शिवपुरिया गांव की सड़क बारिश के आते ही कीचड़ में तब्दील हो जाती है. जिसके चलते लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Road became pond
कीचड़ बनी सड़क

नीमच। मनासा के टामोटी ग्राम पंचायत क्षेत्र में आने वाले शिवपुरिया गांव के मंदिर की कच्ची सड़क लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है. बरसात के आगमन के साथ ग्रामीणों की परेशानी का भी आगमन हो गया है. कई बार शिकायत के बाद भी आज तक गांव में सड़क का निर्माण नहीं हो पाया है.

शिवपुरिया गांव की मुख्य सड़क बरसात के दिनों में कीचड़ में तब्दील हो जाती है. ये सड़क गांव को चार अन्य गांवों से जोड़ती है. इसके बाद भी प्रशासन की नजर इस तरफ नहीं जा रही है. ग्रामीणों ने कई बार प्रशासन को अवगत भी कराया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई. लोगों का कहना है कि इस मामले को लेकर मनासा विधायक को भी जानकारी दी गई, लेकिन सड़क की न तो मरम्मत हुई, न ही कोई कार्रवाई.

इसी रास्ते से टामोटी गांव में पढ़ाई करने जाने वाले छात्र छात्राएं भी गुजरते हैं, इसी रास्ते पर गांव का श्मशान घाट भी है. सड़क की हालत देख लोग इस गांव में प्रवेश करने से भी कतराते हैं. ग्रामीणों ने बताया कि जब ज्यादा बारिश हो जाती है तो लोगों का आनाजाना भी बंद हो जाता है.

कुछ ग्रामीणों ने सोशल मीडिया के माध्यम से भी शासन प्रशासन को जगाने की कोशिश की है. जब ग्रामीणों ने सहायक सचिव गोरखनाथ को मामले से अवगत कराया तो उन्होंने बताया कि इस समय रोड मरम्मत करवाने की कोई योजना नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details