मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

25 लाख की लॉटरी का लालच देकर ठगे लाखों रुपये, पुलिस जांच में जुटी

नीमच से ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है, जहां 25 लाख रुपये की लॉटरी के नाम पर युवक से करीब 2 लाख 17 हजार 900 रुपये की धोखाधड़ी की गई. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

By

Published : Jun 11, 2020, 3:56 PM IST

online fraud Case
ऑनलाइन धोखाधड़ी का मामला

नीमच। रामपुरा कस्‍बे में ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है, जहां 25 लाख रुपये की लॉटरी का लालच देकर युवक से करीब 2 लाख 17 हजार 900 रुपये की ठगी कर ली गई. धोखाधड़ी के बाद युवक शिकारत दर्ज कराने रामपुरा थाने पहुंचा, जहां मामला दर्ज कर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है

दरअसल रामपुरा के रेगर मोहल्‍ला निवासी विनोद ने ऑनलाइन ठगी की शिकायत की हैं. पीड़ित ने बताया कि, 4 जून को उसे फोन आया था. फोन पर बताया गया था कि 25 लाख रुपये की लॉटरी लगी है. डॉक्यूमेंट के नाम पर आधार कार्ड, पास बुक और एक फोटो व्‍हाट्सएप पर भेजने के लिए कहा गया था. सारे डॉक्‍यूमेंट भेजने के बाद व्‍हाट्सएप नम्‍बर से फोन आया, जहां बताए गए बैंक खाते में 10 हजार रुपए डालने की बात कही गई. साथ ही यह भी कहा गया कि, यह पैसे डालने पर लॉटरी का रजिस्‍ट्रेशन होगा.

विनोद ने 10 हजार रुपए खाते में जमा करवा दिए. इसी प्रकिया के आधार पर विनोद से दो बार 25-25 हजार, एक बार 83 हजार और 45 और 15 हजार रुपये खाते में जमा करवा लिए गए. बदमाश हर बार यह कहता था कि, जल्‍द ही आपके खाते में 25 लाख रुपए जमा हो जाएंगे. लेकिन जब बिनोद को पैसा नहीं मिला तो उसने फोन किया, लेकिन ठगों ने अपना फोन बंद कर दिया.

विनोद बैंक पहुंचा तो पता चला कि, अब तक जितनी भी राशि भेजी गई, वो सब निकाल ली गई है. जहां से राशि निकाली गई वह बिहार और छत्तीसगढ़ के खाते बताए जा रहे हैं. इसके बाद विनोद अपने भाई को लेकर रामपुरा थाने पर शिकायत दर्ज कराने पहुंचा. अब पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू कर दी है. इस मामले में थाना प्रभारी पीएस डामोर ने बताया कि, एक ऑनलाइन ठगी की शिकायत प्राप्‍त हुई हैं. साइबर सेल के माध्‍यम से ठगी करने वालों का पता लगाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details