मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Sep 21, 2020, 2:28 AM IST

ETV Bharat / state

स्कूलों की मनमानी के खिलाफ चला 'नो स्कूल नो फीस' अभियान, अभिभावकों ने जमा किए फॉर्म

नीमच जिले में अभिभावक संघ द्वारा 'नो स्कूल नो फीस' अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत फिस निरस्तीकरण को लेकर अभिभावकों से फार्म जमा करवाए जा रहे हैं.

no school no fees campaign
नो स्कूल नो फीस अभियान

नीमच। कोरोना महामारी के चलते जहां एक ओर अभिभावक स्कूल फीस को लेकर परेशान हैं, तो वहीं दूसरी तरफ निजी विद्यालय संचालक अभिभावकों पर फीस जमा करने का दबाव बना रहे हैं, जिसको लेकर अभिभावक संघ ने ‘नो स्कूल नो फीस’ अभियान चलाया है.

इस अभियान के तहत 20 सितंबर यानी रविवार को स्थानीय कमल चौक के पास फीस निरस्तीकरण को लेकर अभिभावकों के फार्म जमा करवाए गए, जो शिक्षा विभाग के डीओ के माध्यम से कलेक्टर को जमा करवाए जायेंगे. फॉर्म जमा कराने के दौरान अभिभावक फरीन सेख ने बताया कि भागेश्वर मंदिर के पास स्थित निजी विद्यालय के संचालकों द्वारा एक रुपए की रसीद दी जाती है, जबकि फीस के नाम पर 13 हजार रुपये वसूले जाते हैं. उपरोक्त विद्यालय को शासन से अनुदान प्राप्त है. ऐसे में स्कूल मनमानी फीस अभिभावकों से वसूल रहा है.

अभिभावक संघ के सदस्य विवेक सोनी ने जानकारी देते हुए बताया कि फीस निरस्तीकरण के मामले को लेकर अभिभावकों से फीस माफी के फार्म भरवाए जा रहे हैं. इसी को लेकर रविवार को कमल चौक के पास हजारों की तादाद में फॉर्म प्राप्त हुए हैं. वहीं सोमवार को स्थानीय फोरजीरो चौराहे, लायंस चौराहे और नीमच सिटी में भी काउंटर लगाकर अभिभावकों से फार्म जमा करवाए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details