मध्य प्रदेश

madhya pradesh

खनिज विभाग ने किया औचक निरीक्षण, गिट्टी और रेत के 7 वाहन जब्त

By

Published : Aug 22, 2020, 4:30 PM IST

नीमच जिले में खनिज विभाग ने औचक भ्रमण किया, जहां 7 वाहनों को खनिज खण्‍डा, गिट्टी सहित रेत के अवैध परिहवन करते हुए पकड़ा गया.

mineral department inspected
खनीज विभाग ने किया निरीक्षण

नीमच। खनिज विभाग ने जिलेभर का औचक निरीक्षण किया, जहां भ्रमण के दौरान अवैध तरीके से खनिज का परिवहन करने वाले वाहनों को जब्तकर स्‍थानीय थानों के सुपूर्द कर दिया गया. इनमें नीमच, नयागांव, सरवानिया महाराज और कुकड़श्‍वेर के वाहन शामिल हैं.

खनिज विभाग ने किया निरीक्षण

प्रदेश सरकार ने खनिजों के अवैध उत्‍खनन और परिवहन की रोकथाम के लिए 20 से 30 अगस्‍त 2020 तक अभियान चलाया है. इसके तहत 22 अगस्‍त यानी शनिवार सुबह कलेक्‍टर जितेन्‍द्र सिंह राजे के निर्देशन पर खनिज अधिकारी जेएस भिड़े के नेतृत्‍व में खनिज निरीक्षक सुनिल जाधव सहित टीम ने मिलकर जावद, मनासा सहित नीमच के क्षेत्रों में आकस्मिक भ्रमण किया. इस दौरान नयागांव गावं, घोटा पिपलिया गावं और नीमच से 7 वाहनों को खनिज खण्‍डा, गिट्टी सहित रेत के अवैध परिहवन करते हुए पकड़ा गया, जिन्‍हें स्‍थानीय पुलिस थानों में खड़ा किया गया है. वाहनों को कलेक्‍टर के आगामी आदेश तक थानों में ही खड़ा रखा जाएगा. वहीं सभी वाहन मालिकों के खिलाफ अलग अलग अधिनियम में कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details