मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : May 10, 2020, 4:15 PM IST

ETV Bharat / state

12 घंटे खुली रहेंगी शराब की दुकानें, सोशल डिस्टेंसिंग के लिए बनाए गए गोले

नीमच शहर में शासन ने शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति दे दी है, यह दुकानें सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक खुली रहेंगी जहां से कोई भी शराब खरीद सकता है. वहीं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए घेरे बनाए गए हैं.

Liquor shops will be open for 12 hours in neemuch
12 घंटे खुली रहेंगी शराब की दुकानें

नीमच। देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया है. वहीं लॉकडाउन के तीसरे चरण में प्रशासन ने कुछ हद तक राहत दी है वहीं शराब की दुकानों को भी खोल दिया गया है. शराब की दुकानें सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक के लिए खोली जाएंगी, इस दौरान नीमच में शराब की दुकानों को 12 घंटे खोलने की अनुमति दे दी गई है. साथ ही लोगों की भीड़ न लगे इसका ध्यान रखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी किया जा रहा है.

सोशल डिस्टेंसिंग के लिए बनाए गया गोला

नीमच में 10 देसी-विदेशी शराब की दुकानें सहित 8 विदेशी शराब की दुकानें हैं और 46 देसी शराब की दुकानें हैं, जिन्हें कोरोना संक्रमण को देखते हुए बंद कर रखा गया था. वहीं लॉकडाउन के तीसरे चरण में शासन के आदेश के बाद इन्हें खोल दिया गया है, दुकानों के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए घेरे बना दिए गए हैं. ताकि हर कोई एक मीटर की दूरी बना कर रखे, साथ ही सेल्समेन और कर्मचारियों को भी मास्क पहनकर और सेनिटाइजर लगाकर शराब बेचने का निर्देश दिया गया है.

जिला आबकारी अधिकारी अनिल सचान ने बताया कि सुबह 7 से शाम 7 बजे तक शराब दुकानें खोली जाने की अनुमति दी गई है. कोई भी व्यक्ति शराब ले सकता है, लेकिन उसे दुकान पर शराब पीने की इजाजत नहीं होगी, साथ ही उन्होंने बताया कि शराब की दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाया जा रहा है. इसके लिए दुकान के बाहर घेरे भी बनाए गए हैं ताकि ग्राहक एक दूसरे से एक मीटर की दूरी बनाएं रखे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details