मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पुलवामा बरसी पर देश वीर शहीदों को कर रहा था याद, कश्मीरी छात्र ने सोशल मीडिया पर कर डाली नापाक हरकत

मध्य प्रदेश के नीमच में प्रधानमंत्री विशेष छात्रवृत्ति योजना के तहत बीकॉम की पढ़ाई कर रहे एक नाबालिग कश्मीरी छात्र ने पुलवामा हमले को लेकर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट किया है. पुलिस ने छात्र के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज किया है. (Sedition case against Kashmiri student)

By

Published : Feb 15, 2022, 1:41 PM IST

Updated : Feb 15, 2022, 2:11 PM IST

Sedition case against Kashmiri student
कश्मीरी छात्र ने किया आपत्तिजनक पोस्ट

नीमच। 14 फरवरी को एक तरफ पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए 40 में जवानों के बलिदान को याद कर श्रद्धांजलि दी जा रही थी, वहीं नीमच में रहकर पढाई करने वाले एक कश्मीरी छात्र ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डाल कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की. छात्र के खिलाफ देशद्रोह सहित विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है. छात्र को न्यायालय में पेश किया जाएगा.

कश्मीरी छात्र ने किया आपत्तिजनक पोस्ट
पुलवामा को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट
प्रधानमंत्री विशेष छात्रवृत्ति योजना के तहत नीमच के स्वामी विवेकानंद शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में विगत दो वर्षों से जम्मू कश्मीर के तीन छात्र पढ़ाई कर रहे हैं, जबकि पिछले महीने एक और छात्र ने इसी योजना में बीकॉम प्रथम वर्ष में प्रवेश लिया. पीजी कॉलेज के हॉस्टल में रह रहे छात्र ने 14 फरवरी 2019 को पुलवामा हमले को लेकर कुछ आपत्तिजनक पोस्ट डाला था. छात्र ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने के साथ ही पाकिस्तान आर्मी को पसंद किया. छात्र ने लिखा था- 'पुलवामा हमला बाबरी विध्वंस का बदला था.' अपने पोस्ट में आगे भी बदले लेने का जिक्र किया.


बड़ी कार छोटा दिल! गाड़ी पर स्क्रैच करने से भड़के पड़ोसी ने बच्ची को मारी लातें, मां के सामने पीटा, देखें वीडियो

देशद्रोह का मामला दर्ज
कॉलेज प्राचार्य की शिकायत पर सिटी टीआई करणीसिंह शक्तावत ने तत्काल टीम भेजकर छात्र को गिरफ्त में लिया. वहीं पीजी कॉलेज और हॉस्टल के प्रभारियों की ओर से इस बारे में कार्रवाई हेतु आवेदन पुलिस को दिया गया. दूसरी तरफ प्राचार्य ने इस घटना के बारे में उच्च शिक्षा विभाग के आयुक्त सहित वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया है. आरोपी नाबालिग कश्मीरी छात्र पुलिस अभिरक्षा में है. नाबालिग छात्र का लैपटॉप, मोबाइल पुलिस ने जब्त कर लिया है और इसकी जांच की जा रही है. संवेदनशील घटना को देखते हुए एसपी सूरज कुमार वर्मा द्वारा जांच के लिए विशेष टीम बनाई गई है. जांच में पुलिस छात्र के कश्मीर में उसकी पारिवारिक हिस्ट्री भी खंगालेगी.

(Sedition case against Kashmiri student)

Last Updated : Feb 15, 2022, 2:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details