मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jun 29, 2020, 6:27 PM IST

ETV Bharat / state

नीमच: जिले के चार क्षेत्रों को किया गया कंटेनमेंट मुक्त, लोगों से की मास्क लगाने की अपील

नीमच जिले के चार क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन से मुक्त कर दिया गया है. इसके बाद रहवासियों के चेहरे पर खुशी देखी गई. वहीं पुलिस अधीक्षक सहित प्रशासनिक अमले ने लोगों से मास्क लगाने की अपील की.

Four areas of Neemuch district were made content-free
चार क्षेत्रों को किया कंटेनमेंट मुक्त

नीमच। जिले में फिलहाल कोरोना का प्रभाव कम होता दिखाई दे रहा है. पिछले कुछ दिनों से पॉजिटिव मरीजों की संख्‍या में गिरावट देखी गई है. इसके मद्देनजर 4 पूराने कंटेनमेंट क्षेत्रों को मुक्‍त किया गया है. इसी कड़ी में जावद नगर के वार्ड एक और दो, वहीं कुम्‍हारा गली को कंटेनमेंट एरिया से मुक्त कर दिया गया है. कंटेनमेंट जोन से मुक्त होने पर रहवासियों के चेहरे पर खुशी देखी गई. पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार राय और एडीएम विनय कुमार धोका ने बेरिकेडिंग हटाकर वार्डवासियों को कंटेनमेंट जोन के बंधन से मुक्त किया.


एसपी राय ने कंटेनमेंट अवधि में क्षेत्रवासियों के सहयोग की सराहना की. साथ ही क्षेत्र के नागरिकों को सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों और मास्क पहनने के लिए जागरूक किया. कंटेनमेंट जोन से मुक्‍त होने पर रहवासियों ने अधिकारियों का स्वागत किया.

अधिकारियों ने भी कटेनमेंट अवधि में सेवाएं देने वाले स्वास्थ्यकर्मी, नगर पंचायत कर्मी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, नगर सुरक्षा समिति, पुलिस और राजस्व विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों और स्वयंसेवकों का सम्मान किया. इस मौक पर एएसपी एसएस कनेश, एसडीएम पीएल देवड़ा, एसडीओपी एमएल मोरे, खाद्य सुरक्षा अधिकारी राजू सोलंकी, टीआई ओपी मिश्रा, तहसीलदार विवेक गुप्ता, पटवारी मनोहर पाटीदार, नगर पंचायत सीएमओ जेजे शर्मा, विधायक प्रतिनिधि सचिन गोखरू, सांसद प्रतिनिधि कमलेश सारड़ा, पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष श्याम काबरा, अशोक खिमेसरा मौजूद थे.

जागरूकता से अब हालात बेहतर

कर्मचारियों और रहवासियों ने कहा कि नियमों का सही पालन औक जागरूक रहने से अब कंटेनमेंट क्षेत्र में हालात बेहतर हैं. विधायक अनिरुद्ध माधव मारू ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए गाइड लाइन का पालन जरूरी है. इस प्रक्रिया में जनसामान्य और वीआईपी एक ही श्रेणी में हैं. गौरतलब है कि भोपाल में राज्यसभा चुनाव के दौरान विधायक मारू का संपर्क जावद विधायक ओमप्रकाश सकलेचा से हुआ था. सकलेचा के संक्रमित होने के बाद मारू का भी सैंपल लिया गया था, जो नेगेटिव रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details