मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नीमच में खाद्य अधिकारी ने किया फर्मों का निरीक्षण, दिए दिशा-निर्देश

By

Published : Oct 1, 2020, 3:55 PM IST

नीमच में खाद्य अधिकारी संजीव कुमार मिश्रा ने कार्रवाई करते हुए तीन फर्मों के निरीक्षण किए. इस दौरान उन्होंने फर्म संचालकों को दिशा-निर्देश भी दिए हैं.

Food officer inspection
खाद्य अधिकारी ने किया निरीक्षण

नीमच।खाद्य अधिकारी संजीव कुमार मिश्रा ने आज तीन अलग-अलग फर्मों के निरीक्षण किए. वो सबसे पहले मंडी प्रांगण स्थित फर्म अन्नपूर्णा भोजनालय पहुंचे, जहां क्वारंटाइन सेंटर के मरीजों के खाने की गुणवत्ता जांचने के उद्देश्य से भोजन निर्माण का तरीका, साफ-सफाई और रॉ मटेरियल की जांच की. इस दौरान नीमच कलेक्टर जितेंद्र राजे भी मौजूद रहे, जिन्होंनें फर्म संचालक जंबू प्रसाद गोयल को साफ सफाई रखने और मिर्ची-मसाले उच्च गुणवत्ता वाले उपयोग में लाने के निर्देश दिए. साथ ही कर्मचारियों को हेड गियर्स और ग्लव्स पहनने के निर्देश भी दिए हैं.

खाद्य अधिकारी ने किया निरीक्षण

उक्त फर्म संचालक को मरीजों को उच्च गुणवत्ता वाला भोजन तैयार कर देने के निर्देश दिए गए. वहीं साफ-सफाई नहीं होने की परिस्थिति में फर्म संचालक के प्रति नाराजगी व्यक्त की गई.

फर्म के निरीक्षण के बाद खाद्य अधिकारी संजीव कुमार मिश्रा धनेरिया कला स्थित तारी सेठ के गोडाउन और प्लांट की जांच करने पहुंचे. वहां से ऐसी जानकारियां मिल रहीं थी कि, वहां लहसुन का पेस्ट तैयार किया जा रहा हैं, लेकिन मौके पर जांच में पाया गया कि, वहां पर लहसुन की प्रोसेसिंग और ग्रेडिंग की जाती है. साथ ही 50 किलो के कट्टों में पैक कर विक्रय किया जा रहा है. मौके पर एक ही प्रांगण में दो फर्म संचालित होता पाया गया, जिसमें से एक फर्म- वर्चस्व एग्रो संचालित था, जिसका खाद्य लाइसेंस मौके पर पाया गया.

ये भी पढ़ें-कंप्यूटर बाबा के निशाने पर सिंधिया और शिवराज, कहा- गद्दारों के सरदार हैं महाराज

वहीं मौके पर दूसरी फर्म जय माता ट्रेडर्स है, जो संचालित होती पाई गई, लेकिन मौके पर खाद्य लाइसेंस नहीं पाया गया. जिसके बाद निरीक्षण रिपोर्ट और पंचनामा तैयार किया गया. अधिकारियों का कहना है कि, जल्द ही उक्त फर्म का प्रकरण खाद्य सुरक्षा मानक अधिनियम के अंतर्गत न्यायालय में दर्ज किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details