मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नीमच में खाद्य विभाग की कार्रवाई, जीरा और अजवाइन का कलेक्ट किया सैंपल

By

Published : Sep 15, 2020, 2:28 PM IST

नीमच कलेक्टर और एसपी के आदेश पर एक टीम गठित की गई है, जिसके द्वारा जिले के खाद्य फार्म पर निरीक्षण की कार्रवाई की गई, जहां से मसालों के सैंपल लिए गए हैं.

नीलकंठ उद्योग पर खाद्य विभाग की कार्रवाई
नीलकंठ उद्योग पर खाद्य विभाग की कार्रवाई

नीमच। कलेक्टर जितेंद्र सिंह राजे व एसपी मनोज कुमार राय के निर्देशन में एक दल गठित किया गया है. जिसमें जिला प्रशासन की ओर से संजीव कुमार मिश्रा जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी, नायब तहसीलदार प्रशस्ति सिंह, टीआई बघाना राजेंद्र नरवरिया व पुलिस बल के साथ बघाना थाना क्षेत्र के नीलकंठ उद्योग, राज पैलेस के पीछे, नीमच पर जांच की गई. मौके पर नीलकंठ उद्योग के संचालक निखिलेश ऐरन मिले, उन्हें दल ने अपना परिचय दिया, फर्म का निरीक्षण कराने को कहा.

फर्म पर अजवाइन व जीरे का व्यापार प्रमुख रूप से किया जाता है, मौके पर मंडी से क्रय 90 क्विंटल अजवाइन संग्रहित पाई गई व फतेहलाल द्वारकादास ब्रांड से जीरा 500 ग्राम के पैक में 17 कट्टे विक्रय हेतु संग्रहित पाए गए व नीलकंठ कलश ब्रांड का अजवाइन- 100 ग्राम और 500 ग्राम की पैकिंग में पैक कर विक्रय हेतु रखा था. डेढ़ सौ कार्टून जिसमें 30 क्विंटल अजवाइन पैक्ड अवस्था में विक्रय हेतु रखी थी.

मौके से नीलकंठ कलश- अजवाइन व फतेहलाल द्वारकादास- जीरा का नमूना मानक स्तर की जांच हेतु लिया गया है. फर्म संचालक को साफ सफाई रखने के निर्देश दिए व अजवाइन को जमीन पर न रखने और नियमानुसार सुखाने के निर्देश दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details