मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Mar 20, 2021, 12:11 PM IST

ETV Bharat / state

फिर बढ़ी कोरोना की रफ्तार, रात 8 बजे बाद बाजार बंद

जिले में कोरोना संक्रमण के एक साथ 17 नए मरीज सामने आने के बाद प्रशासन की चिंता बढ़ गई है. सूक्ष्म, लघु एवं उद्यम मंत्री ओमप्रकाश ने कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जिले में रात 8 बजे बाद बाजार बंद किया जाएगा.

meeting on corona
कोरोना पर मंथन

नीमच।जिले में एक बार फिर से कोरोना वायरस के मामले बढ़ने लगे हैं . कोरोना के एक साथ 17 नए मरीज सामने आने के बाद प्रशासन की चिंता बढ़ गई है. जिसके मद्देनजर शुक्रवार को नीमच कलेक्टोरेट सभाकक्ष में जिलास्तरीय संकट प्रबंधन समूह की बैठक आयोजित की गई. जिसमें प्रदेश के सूक्ष्म, लघु एवं उद्योग मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा भी शामिल हुए. मंत्री ओमप्रकाश ने कहा कि नीमच में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जिले में रात 8 बजे बाद बाजार बंद किया जाएगा.उन्होंने सख्ती के साथ कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कदम उठाने की बात कही.

  • बिना जांच के राजस्थान से जिले में लोग कर रहे प्रवेश

दरअसल, नीमच जिला राजस्थान की सीमा से लगा हुआ है और कोरोना की रफ्तार बढ़ने के बावजूद भी वहां से आने वाले लोगों की किसी भी प्रकार की जांच नहीं की जा रही है, लिहाजा राजस्थान के संक्रमित मरीज नीमच के जिला अस्पताल में भी मिल रहे है.

कम समय में अधिक टीकाकरण, तभी रुकेगी कोरोना की रफ्तार

  • मंत्री ओमप्रकाश ने दिए सुझाव
    सूक्ष्म, लघु एवं उघम मंत्री ओमप्रकाश ने कहा कि संक्रमित होने वाले व्यक्ति के परिवार की 2 दिन बाद जांच की जाए. उन्होंने कहा कि बसों में भीड़ बढ़ जाती है इसलिए बसों को लगातार सैनिटाइज किया जाए, जो भी 65 वर्ष के बुजुर्ग हैं उनको कोरोना वायरस का टीका लगाया जाए. उन्होंने आगे कहा कि पहले घर-घर जाकर कोरोना टेस्ट किया जा रहा था, अब एक बार फिर से उसे दोबारा शुरु किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details