मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सरकारी राशन की कालाबाजारी करने वाले 4 आरोपियों पर मामला दर्ज

नीमच में शासकीय राशन की कालाबाजारी करने वालों पर सख्त कार्रवाई करते हुए कलेक्टर ने चार आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज करने के निर्देश दिए थे, जिसके बाद बीती रात खाद्य आपूर्ति अधिकारी ने 4 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

By

Published : Jun 27, 2020, 8:55 PM IST

case-registered-against-4-accused-for-black-marketing-of-grains
4 आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

नीमच। जिले में शासन की तरफ से आने वाले राशन की कालाबाजारी करने के मामले में चार लोगों पर मामला दर्ज कर लिया गया है. बीते दिनों शासकीय राशन की कालाबाजारी करने वालों पर कलेक्‍टर ने सख्‍त कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए थे. कलेक्‍टर जीतेन्‍द्र सिंह राजे ने खाद्य आपूर्ति विभाग अधिकारी आरसी जांगड़े को निर्देशित किया था कि गरीबों को वितरित होने वाले शासकीय अनाज की कालाबाजारी में जो लोग शामिल हैं, उन पर एफआईआर दर्ज की जाए.

कलेक्टर के कहने के बाद खाद्य आपूर्ति अधिकारी जांगड़े ने देर रात केंट थाना पर गोदाम संचालक विजय कुमार पिता सागरमल जैन, महावीर पिता विजय कुमार जैन, सुरेशचंद्र पिता रामलाल मादरिया और दीपक अग्रवाल के खिलाफ धारा 429 और आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 की धारा 3/7 के तहत मामला दर्ज करवाया है.

बता दें, बीते दिनों नायब तहसीलदार पिंकी साठे, खाद्य सुरक्षा अधिकारी संजीव मिश्रा, कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी जितेंद्र नागर, मंडी निरीक्षक समीर दास की टीम ने एक सूचना पर चार अलग-अलग स्थानों पर छापामार कार्रवाई की थी. इस दौरान भारी मात्रा में पीडीएस का चावल जो गरीब परिवारों में वितरण के लिए शासकीय राशन दुकानों पर आया था, उसे बरामद किया गया था.

इतनी अधिक मात्रा में सभी गोदामों से गेहूं और चावल मिलने के बाद पहले से माना जा रहा था कि, यह सारा माल कालाबाजारी के तहत ही पहुंचा था. जिसे लेकर इस मामले में जिला कलेक्टर ने गंभीरता दिखाते हुए सभी गोदाम मालिकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश जारी कर दिए थे. कलेक्टर के आदेश के बाद कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी जितेन्द्र नागर की रिपोर्ट पर 4 गोदाम संचालकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details