मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ठग्स कॉलिंग! सावधान नहीं तो अकाउंट से उड़ जाएंगे लाखों

नीमच में युवक से ऑन लाइन ठगी का मामला सामने आया है. ठग ने फोन पर युवक से केवाईसी अपडेट कराने के लिए बोला और जानकारी देते ही उसके खाते से 1 लाख 14 हजार रुपए उड़ा लिए.

By

Published : Apr 4, 2021, 4:44 PM IST

Beware of thugs' calls
ठगों के कॉल से सावधान

  1. नीमच. देशभर में ऑनलाइन ठग तेजी से लोगों को अपना शिकार बना रहे है. जिले में भी युवक से ऑनलाइन ठगी का एक मामला सामने आया है. जिसमें फोन पर ही ठग ने युवक को केवाईसी अपडेट कराने के नाम पर बात चीत की और चंद मिनट में ही लाखों रुपए की ठगी कर ली. युवक ने ठगी की शिकायत नीमच के पुलिस अधीक्षक के साथ ही सायबर सेल में भी दर्ज कराई है.
  • KYC अपडेट के नाम पर ठगी

दरअसल जिले के जीरन थाना क्षेत्र के हरकियाखाल गांव के पवन कुमार को ठग ने कॉल किया। इस नंबर 7364087955 से आए कॉल में यूजर्स से केवाईसी की डिटेल अपडेट कराने को कहा गया। ठगी का शिकार हुए पवन ने कहा कि उनका केवाईसी अपडेट कर दिया जाए। पवन के हां कहने के साथ ही उनके बैेक अकाउंट से पहले 50 हजार, 30 हजार, और फिर 25 हजार रुपए तीन बार में बिना ओटीपी जाने ही निकाले गए. इसके बाद ठग ने पवन के खाते में फिर से 50 हजार और 35 हजार डिपॉजिट कर दिए और आखिर में पूरी राशि निकाल ली.

ये ऑनलाइन ठग ई-कार्मस कंपनियों को बनाता था अपनी ठगी का शिकार

  • ना ओटीपी दिया, ना बैंक डिटेल्स फिर भी खाते से उड़ाए पैसे

जब पवन को उसके मोबाइल पर मैसेज आया कि उनके खाते से रुपए निकाले गए हैं तो उन्होंने पहले अपने बैंक की ब्रांच में ट्रांजक्शन रोकने के लिए एप्लीकेशन दी. इसके बाद एसपी सूरज कुमार वर्मा को भी इस संबंध में लिखित शिकायत दर्ज कराई है. ठगी के इस नए तरीके में ठग ने न तो ओटीपी शेयर करने को कहा न बैंक अकाउंट के बारे में जानकारी मांगी इसके बावजूद भी उनके खाते से 1 लाख 14 हजार कैसे निकल गए यह पुलिस के लिए बड़ा सवाल बना हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details