मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jun 6, 2020, 8:03 PM IST

ETV Bharat / state

नीमच: एएसआई और आरक्षक निकले कोरोना पॉजिटिव

जिले में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है. वही जावद थाना क्षेत्र में पदस्थ दो पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. जिन्हें इलाज के लिए क्वॉरेंटाइंन सेंटर में भर्ती कर दिया गया है. इसके साथ ही इनके परिवार के लोगों के भी सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं.

ASI and constable turned Corona positive
नीमच में एएसआई और आरक्षक निकले कोरोना पॉजिटिव

नीमच। जिले में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं. वहीं आज दो पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. जिसके बाद जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 306 पहुंच गई है, प्रशासन ने बताया कि दोनों पुलिसकर्मी पहले से ही क्वॉरेंटाइन वार्ड में भर्ती थे. एहतियात के तौर पर पुलिस लाइन में आने जाने पर पूरी तरह से रोक लगा दी है. वहीं इन दोनों पुलिसकर्मियों के परिवार वालों के भी सैंपल लिए गए हैं और फर्स्ट कांटेक्ट के आधार पर सैंपलिंग और अन्य लोगों को भी क्वॉरेंटाइन किया गया है.

बता दें की जावद में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है और लोगों की सैंपलिंग भी लगातार जारी है. सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद हर दिन जावद में संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है, शनिवार देर रात मिली 119 लोगों की रिपोर्ट में 18 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. जिनमें से 13 लोग जावद के ही हैं 4 पड़दा और 1 जीरन से भी संक्रमित केस मिला है. वहीं 96 लोगों की रिपोर्ट इसमें नेगेटिव पाई गई है.

इससे पहले गुरूवार को 38 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. जिसके बाद जिले में अब तक 306 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. इस संक्रमण से 7 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं जबकि 190 लोग शनिवार तक ठीक होकर अपने घर भी वापस जा चुके हैं. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जावद मुख्यालय पर सख्ती बनी हुई है. यहां अभी तक एक भी कंटेनमेंट एरिया को मुक्त नहीं किया गया है.

एसपी मनोज कुमार राय ने बताया कि पुलिस विभाग के दो कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, इन दोनों की स्थिति बेहतर बताई जा रही है. जिन्हें निर्धारित समय तक के लिए क्वॉरेंटाइन करके इलाज किया जा रहा है, साथ ही उनके परिवारों का भी पूरा ध्यान रखा जा रहा है.

शहर की सीमाओं पर सख्‍ती बढ़ी

जावद शहर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए प्रशासन ने सीमाओं पर सख्ती बढ़ा दी है. कलेक्टर जितेंद्र सिंह राजे के निर्देशन में अधिकारियों ने नगर की सभी सीमाओं को सील कर दिया है. जिसके बाद किसी भी बाहरी व्यक्ति को नगर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. इसके अतिरिक्त नगरीय क्षेत्र में भी पुलिस और प्रशासन के अधिकारी, कर्मचारी गंभीरता के साथ नागरिकों से घरों में रहने की अपील कर रहे हैं, वहीं नगर में बनाए गए कंटेनमेंट क्षेत्रों में ज्यादा सतर्कता बरती जा रही है और इन क्षेत्रों में प्रशासनिक अमला ही आवश्यक सामग्री की आपूर्ति कर रहा है.

क्वॉरेंटाइन एरिया पर ड्यूटी दे रहे थे पुलिसकर्मी

बताया जा रहा है कि दोनों पुलिसकर्मियों की ड्यूटी क्वॉरेंटाइन वार्ड में लगाई गई थी, आरक्षक हर दिन लगभग 8 घंटे क्वॉरेंटाइन वार्ड में सेवाएं दे रहे थे. तभी अचानक एएसआई और आरक्षक की तबीयत बिगड़ने लगी. बताया जाता है कि एएसआई हाथों में दर्द और हल्के बुखार के बाद विक्रम अस्पताल ने भी उनका इलाज किया था और इन लक्षणों के आधार पर दोनों को क्वॉरेंटाइन किया गया. और जब जांच के लिए सैंपल लिए गए तो दोनों पॉजिटिव पाए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details