मध्य प्रदेश

madhya pradesh

20 हजार किसानों के खाते में आई साढ़े चार करोड़ की राशि

By

Published : Feb 27, 2021, 10:03 PM IST

किसान कल्याण योजना के तहत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दमोह में लाइव कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के 20 लाख किसानों के खाते में 400 करोड़ की किसान सम्मान निधि ट्रांसफर की. इस दौरान नीमच जिले के 20 हजार 351 किसानों के खातों में 4 करोड़ 60 लाख रुपए की राशि अंतरित की गई.

kisan kalyan yojna
किसान कल्याण योजना

नीमच।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दमोह में लाइव कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के 20 लाख किसानों के खाते में 400 करोड़ की किसान सम्मान निधि ट्रांसफर की. इस दौरान नीमच जिला मुख्यालय पर भी कृषि विभाग के द्वारा टाउन हॉल में सम्मान निधि को लेकर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें सूक्ष्म और लघु उद्योग मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा शामिल हुए.

20 लाख किसानों के खाते में 400 करोड़ की किसान सम्मान निधि
  • चार हजार की राशि का किया जाएगा भुगतान

ओमप्रकाश सकलेचा कहा कि मुख्यमंत्री चौहान ने प्रदेश के किसानों की खुशहाली के लिए किसान कल्याण योजना शुरू की है. इस योजना के तहत वित्तीय वर्ष में दो सामान किस्तों में कुल चार हजार की राशि का भुगतान किसानों को किया जाएगा. वित्तीय वर्ष में भी अंतर्गत दी जाने वाली राशि भी दो सामान किस्तों में भुगतान किया जाता है.

मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री ने नेहरू-गांधी परिवार को लेकर कही यह बड़ी बात

  • जिले के 20 हजार किसानों को मिलेगा लाभ

मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने किसान कल्याण योजना के तहत आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में सम्मान निधि ट्रांसफर की. जिसमें नीमच जिले के 20 हजार 351 किसानों के खातों में 4 करोड़ 60 लाख रुपए की राशि अंतरित की गई. नीमच के टाउन हॉल में आयोजित जिला स्तर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए लघु उद्योग मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने कहा कि मुख्यमंत्री चौहान ने जिले की 20 हजार 351 खातों में 4 करोड़ 60 हजार की राशि जमा करवाई जा रही है. इसमें जावद क्षेत्र में 724 किसान भी शामिल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details