मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

संभवनाथ गोशाला में 25 गायों की मौत, भूख और इलाज बनी वजह

नीमच जिले की संभवनाथ गोशाला में अक्सर गायों की मौत का मामला सामने आता रहता है. इस गोशाला को सरकार की तरफ से हर साल लाखों रुपए मिलते हैं. इसके बाद भी यहां गायें चारे के आभाव में मर जाती हैं.

By

Published : Aug 18, 2019, 10:04 PM IST

संभवनाथ गौशाला में 25 गायों की मौत


नीमच। प्रदेश सरकार गायों की रक्षा और देखरेख के लिए लाखों रुपए पानी की तरह बहा रही है, फिर भी गोवंश का इलाज तो दूर उन्हें खिलाने के लिए चारा तक उपलब्ध नहीं करा पा रहा है. मामला नीमच जिले के सावन गांव के संभवनाथ गोशाला का है, जहां हर साल सैकड़ों की संख्या में गोवंश भूख और इलाज के अभाव में मर जाते हैं, शनिवार को करीब 25 से ज्‍यादा गायों की गोशाला में ही मौत हो गई है.

संभवनाथ गौशाला में 25 गायों की मौत,भूख और इलाज बनी बजह

संभवनाथ गोशाला के हालात ये हैं कि पशु डॉक्टर भी समय से गोवंशों को देखने नहीं पहुंचते. इस बार गोशाला को सरकार से 13 लाख रुपए मिले हैं, बावजूद इसके भूख के चलते कई गायों की मौत हो गई. घटना की जानकारी लगते ही गोरक्षा वाहिनी की प्रदेश प्रभारी मेहरून निशा खान आलाधिकारियों के साथ मौके पर पहुंची और निरीक्षण कर मामले की जांच के निर्देश दे दिए हैं.

गोशाला में गोमाता के सही रख रखाव और समय पर इलाज हो, इसे लेकर राष्ट्रीय गोरक्षा वाहिनी जिला कलेक्टर को आवेदन देकर अवगत करवाएगी. साथ ही इतनी संख्या में गायों की मौत कैसे हुई. इसकी जांच करवा कर दोषियों को सजा दिलवाएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details