मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मानदेय का भुगतान नहीं होने पर महिला ने लगाई कलेक्ट्रेट में गुहार

By

Published : Jan 18, 2020, 11:58 AM IST

Updated : Jan 18, 2020, 12:45 PM IST

नरसिंहपुर में महिला ने एक इंस्टीट्यूट पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है. महिला का आरोप है कि इंस्टीट्यूट ने उसे उसके मेहनत की राशि का भुगतान नहीं किया है. इसकी शिकायत महिला ने कलेक्टर से की है.

Woman pleaded in collectorate for non-payment of honorarium in narsinghpur
महिला को नहीं मिला मानदेय

नरसिंहपुर। मुख्यमंत्री कौशल संवर्धन योजना के तहत छात्र-छात्राओं को प्रशिक्षण देने वाली महिला ने आरोप लगाया है कि उसे कृष्णा इंस्टीट्यूट ने तीन हजार रुपए प्रति छात्र के हिसाब से नौकरी पर रखा था, लेकिन इंस्टीट्यूट ने आज तक उसे एक भी रुपए का भुगतान नहीं किया. इसकी शिकायत महिला ने कलेक्ट्रेट में की.

महिला को नहीं मिला मानदेय

प्रशिक्षण देने वाली महिला चंद्रकला वर्मा ने इंस्टीट्यूट के मालिकों पर आरोप लगाया है कि सीएम कौशल संवर्धन योजना के तहत उसने 2018 में 180 स्टूडेंट्स को प्रशिक्षण दिया था और प्रशिक्षण देने के बाद इंस्टीट्यूट ने महिला को एक भी रुपए की राशि नहीं दी है और सुरक्षा निधि के नाम पर 70 हजार रुपए भी जमा करा लिए गए थे, जिसकी रसीद भी महिला के पास है.

वहीं मामले में डिप्टी कलेक्टर मनोज ठाकुर का कहना है कि इस मामले में महिला को धोखाधड़ी होने के मामले में पुलिस में FIR दर्ज करवानी चाहिए, जिसके लिए अधीक्षक को कार्यालय से आवेदन भिजवा दिया गया है. पुलिस मामले की जांच कर उचित कार्रवाई करेगी.

Last Updated : Jan 18, 2020, 12:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details