मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सिर्फ कागजों में बन गई सड़क, धरातल पर नहीं, सरपंच-सचिव पर भ्रष्टाचार का आरोप

पंचायत मदनपुर के वार्ड क्रमांक 1 का मामला है इस 200 मीटर लंबी सड़क का निर्माण कार्य 2017-2018 में किया गया है. वार्ड क्रमांक 1 के वासियों का कहना है यह रोड कागजों में बन चुकी है धरातल पर नहीं बनी. जब इसकी शिकायत सचिव, सरपंच, जीआरएस उपसरपंच से करते हैं तो ग्रामीणों को जवाब मिलता है की रोड का निर्माण जल्द से जल्द कराया जाएगा.

By

Published : Jun 5, 2019, 12:07 AM IST

ग्रामीण

नरसिंहपुर। तेंदूखेड़ा तहसील के पास मदनपुर ग्राम पंचायत का मामला सामने आया है, जहां 200 मीटर की सीसी रोड़ सिर्फ कागजों में बन चुकी है. ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में सड़क का निर्माण नहीं हुआ है. जिम्मेदारों से शिकायत करने पर जल्द निर्माण कराने का आश्वासन दे दिया जाता है.

ग्रामीण

ग्रामीणों का कहना है कि इस सीसी सड़क की लागत राशि 4 लाख है. इसमें से ग्राम पंचायत मदनपुर द्वारा लगभग ढाई लाख से 3 लाख की राशि का आहरण कर लिया गया है. ग्रामीणों के अनुसार यहां पर कोई सीसी सड़क या नाली का निर्माण नहीं हुआ है

ग्राम पंचायत मदनपुर के वार्ड क्रमांक 1 का मामला है इस 200 मीटर लंबी सड़क का निर्माण कार्य 2017-2018 में किया गया है. वार्ड क्रमांक 1 के वासियों का कहना है यह रोड कागजों में बन चुकी है धरातल पर नहीं बनी. जब इसकी शिकायत सचिव, सरपंच, जीआरएस उपसरपंच से करते हैं तो ग्रामीणों को जवाब मिलता है की रोड का निर्माण जल्द से जल्द कराया जाएगा.

5 साल पुरे होने को है. सीसी रोड नहीं बन पाया है. वार्ड क्रमांक 1 सभी ग्रामीण आदिवासी हैं आदिवासियों के साथ क्यों ग्राम पंचायत छलावा कर रही है यदि इस सीसी सड़क निर्माण कार्य की सही तरीके से जांच हो तो यहां पर गबन निकल सकता है. ग्रामीणों का आरोप है सरपंच हमेशा गांव से बाहर निवास करते हैं माह में एक या 2 दिन के लिए ही गांव में आते हैं सचिव जीआरएस की मनमानी के चलते कुछ नहीं हो पा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details