मध्य प्रदेश

madhya pradesh

केंद्रीय मंत्री ने किया वीरांगना रानी अवंती बाई की प्रतिमा का अनावरण

By

Published : Aug 17, 2020, 12:19 AM IST

नरसिंहपुर जिले के सगुनी खुर्द गांव में प्रतिमा अनावरण करने के बाद प्रहलाद पटेल ने मौजूद जनता को संबोधित करते हुए कहा कि रानी अवंती बाई के शौर्य और पराक्रम से नई पीढ़ी परिचित हो यह जरूरी है. मूर्तियां सरकारी पैसे से न लगे बल्कि समाज को मिलजुलकर मूर्तियां लगानी चाहिए और उनकी साफ-सफाई और सम्मान की रक्षा करना हमारा कर्तव्य है.

Union Tourist Minister Prahlad Singh Patel
केंद्रीय पर्यटक मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल

नरसिंहपुर।केंद्रीय पर्यटक मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल वीरांगना रानी अवंती बाई जयंती समारोह में शामिल होने नरसिंहपुर पहुंचे. जहां जिले में अलग-अलग गांव में अवंतीबाई की प्रतिमा के अनावरण में शिरकत करने पहुंचे. सगुनी खुर्द गांव के अपने पहले कार्यक्रम में प्रतिमा अनावरण करने के बाद प्रहलाद पटेल ने मौजूद जनता को संबोधित करते हुए कहा कि रानी अवंती बाई के शौर्य और पराक्रम से नई पीढ़ी परिचित हो यह जरूरी है. मूर्तियां सरकारी पैसे से न लगे बल्कि समाज को मिल जुलकर मूर्तियां लगानी चाहिए और उनकी साफ-सफाई और सम्मान की रक्षा करना हमारा कर्तव्य है.

रानी अवंती बाई की प्रतिमा का अनावरण

रानी अवंती बाई ने अपने राज्य नहीं बल्कि जनता को बचाने के लिए लड़ाई लड़ी थी आगे उन्होंने कहा कि इतिहास को खत्म किया गया है. यह बात सच है, जिन्होंने संघर्ष किया न उनका वंश बचा न संपत्ति, जिन्होंने समझौता किया है उन्हें राज मिल गया है. इसके साथ ही उन्होंने आज संकल्प लेने की बात करते हुए लोगों से कोरोना वायरस के काल में सतर्क रहने के लिए अपील करते हुए कहा कि बुजुर्गों और बच्चों को घर में ही सुरक्षित रखना हमारी जिम्मेदारी है.

रानी अवंती बाई की प्रतिमा का अनावरण

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर भारत के अलावा अब कोई दूसरा विकल्प भारत के लोगों के पास नहीं है. मेक इन इंडिया और मेक फॉरवर्ड मे अब हम पीछे नहीं हैं. अब हमारे पास सामर्थ है और अवसर का लाभ लेकर दुनिया में अपनी पैठ बनानी चाहिए. इसलिए जरूरी है कि हर व्यक्ति के हर हाथ में कोई ना कोई काम हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details