मध्य प्रदेश

madhya pradesh

प्रशासन की टीम ने नर्मदा के बरमकुंड घाट का किया निरीक्षण

By

Published : Feb 23, 2021, 5:01 PM IST

कलेक्टर के निर्देश पर जिला प्रशासन की टीम ने गोटेगांव तहसील के नर्मदा घाट का निरीक्षण किया. प्रशासन की टीम बरमकुंड घाट और आसपास के क्षेत्रों में भी पहुंची.

surprise inspection of Narmada's Barmakund Ghat
नर्मदा के बरमकुंड घाट का औचक निरीक्षण किया

नरसिंहपुर।कलेक्टर वेद प्रकाश के निर्देश पर जिला प्रशासन की संयुक्त टीम ने गोटेगांव तहसील के ग्राम भैंसा के नजदीक बरमकुंड घाट और आसपास के क्षेत्रों का औचक निरीक्षण किया. बता दें कि बरमकुंड घाट पर गहरा पानी है, इसलिए यहां न तो सड़क बनाना संभव है और न ही खनन किया जा सकता है. निरीक्षण के दौरान बरमकुंड घाट पर किसी प्रकार के रेत खनन के निशान नहीं पाए गए हैं.

बता दें कि एक समाचार पत्र में 22 फरवरी को प्रकाशित किया गया था कि बरमकुंड घाट पर माफिया ने हैवी मशीनों से रेत खनन के लिए नर्मदा में सड़क बना दी है. इस पर तत्काल संज्ञान लेते हुए कलेक्टर ने जिला प्रशासन की संयुक्त टीम को बरमकुंड घाट के समीप क्षेत्रों का औचक निरीक्षण करने के लिए भेजा, साथ ही आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए थे.

बरमकुंड घाट के समीप के गोटेगांव तहसील के क्षेत्र में दूर- दूर तक माइनिंग के कार्य किए जाने के कोई निशान नहीं पाए गए. घाट पिपरिया नाम से एक रेत खदान स्वीकृत है, जहां अधिकृत ठेकेदार धनलक्ष्मी कारपोरेशन द्वारा खनन और परिवहन का कार्य किया जा रहा है. संयुक्त टीम में एसडीएम और तहसीलदार गोटेगांव, जिला खनिज अधिकारी, पुलिस और राजस्व विभाग का अमला मौजूद रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details