मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Dec 1, 2019, 6:00 PM IST

ETV Bharat / state

हैदराबाद रेप कांड: शंकराचार्य ने शिक्षा व्यवस्था पर उठाए सवाल, कहा- नहीं पढ़ाया जाता नारियों का सम्मान

हैरदाबाद में महिला डॉक्टर से सामूहिक दुष्कर्म के बाद हुई हत्या पर स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने आक्रोश व्यक्त किया है. उनका कहना है कि हमारे देश की शिक्षा में नारियों का सम्मान करना नहीं सिखाया जा रहा है. जिसकी वजह से इस तरह की घटनाएं बढ़ रही हैं.

Swaroopanand Saraswati expressed outrage
स्वरूपानंद सरस्वती ने व्यक्त किया आक्रोश

नरसिंहपुर। हैदराबाद में महिला डॉक्टर से दुष्कर्म के बाद हत्या से पूरे देश में आक्रोश का माहौल है. वहीं प्रदेश के कई हिस्सों में लोग विरोध प्रदर्शन भी कर रहे है. इस घटना को लेकर जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने भी आक्रोश व्यक्त किया है. स्वरूपानंद सरस्वती का कहना है कि हमारे देश की शिक्षा में नारियों का सम्मान करना नहीं सिखाया जा रहा है. जिसकी वजह से इस तरह की घटानाएं बढ़ती जा रही हैं.

स्वरूपानंद सरस्वती ने व्यक्त किया आक्रोश

शंकराचार्य स्वामी का कहना है कि आज स्कूल और कॉलेजों में नारी के सम्मान की बातें नहीं बताई जाती हैं. उन्होनें रामायण और महाभारत का उदाहरण देते हुए कहा कि अगर स्कूलों और कॉलेजों में बताया जाता की नारी का अपमान करने वालों का सर्वनाश हो जाता है, तो लोगों के मन में अपराध बोध होता.

स्वरूपानंद सरस्वती ने व्यक्त किया आक्रोश

स्वरूपानंद सरस्वती का कहना है कि अपराधबोध से ही ऐसी घटनाएं रुकेंगी. केवल दंड के डर से अपराध नहीं रुकेंगे. बता दें की हैदराबाद के शमशाबाद में महिला डॉक्टर के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसे जिंदा जला दिया गया था. मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों को शमशाबाद के मजिस्ट्रेट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details