मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

राम मंदिर निर्माण पर स्वामी स्वरूपानंद का बयान, 'मंदिर निर्माण की जिम्मेदारी हमें सौंप देना चाहिए'

नरसिंहपुर में शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर बयान दिया है. शंकराचार्य ने मंदिर निर्माण की जिम्मेदारी उन्हें सौंपने की बात कही है.

By

Published : Nov 19, 2019, 4:31 AM IST

राम मंदिर निर्माण पर बोले स्वामी स्वरूपानंद

नरसिंहपुर। शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर बयान दिया है. उनका कहना है कि मंदिर निर्माण की जिम्मेदारी हमें सौंप देना चाहिए. स्वरूपानंद का कहना है कि अभी अयोध्या में मंदिर बनने में समय है. जब तब मंदिर का भव्य निर्माण नहीं हो जाता तब तक सोने का एक मंदिर बनवाया जाएगा. जिसमें भगवान राम को विराजमान किया जाएगा.

राम मंदिर निर्माण पर बोले स्वामी स्वरूपानंद

शंकराचार्य का कहना है अगर मंदिर निर्माण की जिम्मेदारी हमें सौंपी जाती है, तो में पूरे विधि-विधान और शास्त्रों के मुताबिक राम मंदिर का निर्माण कराएंगे. हम मंदिर में धनुषधारी राम को नहीं बल्कि कौशल्या की गोद में बैठे राम की स्थापना करना चाहते हैं. उनका कहना है कि राम मंदिर एक ही बार बनना है इसलिए इसकी विशालता और भव्यता का ध्यान रखना होगा. मंदिर का निर्माण भव्य और विशाल होना चाहिए. ताकि भविष्य में होने वाले किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सकें.

वहीं स्वरूपानंद ने कहा कि राम मंदिर का निर्माण कंबोडिया के अंकोरवाट मंदिर की तर्ज पर होना चाहिए. बता दें कि अयोध्या मामले पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर निर्माण के हक में फैसला दिया था. जिसके बाद मंदिर निर्माण के लिए 3 महीने में ट्रस्ट बने और इसकी योजना तैयार करने का आदेश केंद्र सराकर को दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details