मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

महिला सुरक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए एसपी ने किया रथ रवाना

महिला सुरक्षा के प्रदेशव्यापी अभियान को पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आह्वान पर महिला सुरक्षा के लिए सम्मान अभियान पूरे प्रदेश में चलाया जा रहा है.

By

Published : Jan 15, 2021, 7:34 PM IST

Women's Safety Honor Campaign
महिला सुरक्षा सम्मान अभियान

नरसिंहपुर।महिला सुरक्षा को लेकर चलाए जा रहे प्रदेश स्तरीय जागरूकता अभियान "सम्मान" के तहत पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने महिला सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए नारी "सम्मान" रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के आह्वान पर महिला सुरक्षा के लिए सम्मान अभियान पूरे प्रदेश में चलाया जा रहा है. इस मौके पर पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने आमजनों से अपील की है कि नारी का "सम्मान असली हीरो की पहचान" अभियान में सहभागी बनें. महिलाओं पर होने वाले अपराधों की रोकथाम में पुलिस की मदद करें. ऐसे समाज का निर्माण करें, जो नारी के लिए पूरी तरह सुरक्षित हो.


उल्लेखनीय है कि महिला सुरक्षा के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए प्रदेश स्तरीय महिला जन जागरूकता अभियान "सम्मान" चलाया जा रहा है. अभियान का मुख्य उद्देश्य महिला अपराध के उन्मूलन में समाज की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करना है. महिला एवं बालिकाओं के लिए समाज में अनुकूल वातावरण तैयार करना है. साथ ही जनमानस को कानून के विधिक प्रावधानों के प्रति जागरूक कर मानसिक रूप से सशक्त बनाना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details