मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ईटीवी भारत की खबर का असर, कार्यपालन यंत्री एमएल सूत्रकार को कारण बताओ नोटिस जारी

ग्राम ढिलवार सहित तेंदूखेड़ा तहसील क्षेत्र के लोगों ने मामले की निष्पक्ष जांच कर दोषी अधिकारियों व निर्माणकर्ता ठेकेदार पर ठोस कार्रवाई की मांग की है. ढिलवार में तालाब निर्माण के दौरान मंथर गति से काम करने सहित पिचिंग को लेकर पूर्व में भी प्रश्न उठे थे, जिन्हें दरकिनार रखकर विभाग द्वारा ध्यान नहीं दिया गया.

By

Published : Sep 15, 2019, 2:39 PM IST

भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा तालाब

नरसिंहपुर। बारिश के दौरान तेन्दूखेड़ा के गांव ढिलबार में मुख्यमंत्री ग्राम सरोवर योजना के तहत करीब एक करोड़ 6 लाख की लागत से बना तालाब फूटने के मामले में उपयंत्री राजन धुर्वे को निलंबित कर दिया गया है साथ ही तत्कालीन कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा एमएल सूत्रकार और सहायक यंत्री व्हीके तिवारी के विरूद्ध विभागीय कार्रवाई किए जाने के लिए कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया है.

भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा तालाब


इसके अलावा निर्माणकर्ता ठेकेदार मेसर्स एमपी कन्स्ट्रक्शन्स कंपनी के संचालक आशीष दफ्तरी नागपुर को धरोहर राशि 4.70 लाख राजसात करने की कार्रवाई के लिए नोटिस जारी किया गया है. ढिलवार में तालाब निर्माण के दौरान मंथर गति से काम करने सहित पिचिंग को लेकर पूर्व में भी प्रश्न उठे थे, जिन्हें दरकिनार रखकर विभाग द्वारा ध्यान नहीं दिया गया.


ग्राम ढिलवार सहित तेंदूखेड़ा तहसील क्षेत्र के लोगों ने मामले की निष्पक्ष जांच कर दोषी अधिकारियों व निर्माणकर्ता ठेकेदार पर ठोस कार्रवाई की मांग की है. उल्लेखनीय है कि 106.42 लाख की लागत वाला ढिलवार तालाब विगत 9 सितम्बर को फूट गया. ग्राम के सरपंच धनराज पटैल का कहना हैं कि अगर यह तालाब निर्माण का काम पंचायत को दिया जाता तो काम गुणवत्ता के साथ किया जाता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details