मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नरसिंहपुर: शंकराचार्य का 73वां जयंती समारोह 23 से 25 जनवरी तक

By

Published : Jan 17, 2021, 9:56 PM IST

गोटेगांव के नजदीक धार्मिक स्थल परमहंसी गंगा आश्रम झोतेश्वर में शंकराचार्य स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती का 73वां दंड संन्यास जयंती समारोह धूमधाम से मनाया जाएगा. इसकी जानकारी उनके निजी सचिव ब्रह्मचारी सुबुद्धानंद ने दी है.

Shankaracharya Swami Swaroopanand Saraswati
शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती

नरसिंहपुर। गोटेगांव के नजदीक धार्मिक स्थल परमहंसी गंगा आश्रम झोतेश्वर में शंकराचार्य और स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती का 73वां दंड संन्यास जयंती समारोह श्रद्धापूर्वक बड़े धूमधाम से मनाया जाएगा. इसकी जानकारी उनके निजी सचिव ब्रह्मचारी सुबुद्धानंद ने दी है. उन्होंने ने बताया कि आगामी 23 जनवरी 2021 से 25 जनवरी 2021 तक महाराज की तपोस्थली परमहंसी गंगा आश्रम झोतेश्वर में 73वां दंड सन्यास जयंती समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. 23 जनवरी 2021 को सुबह 10 बजे गुजरात से पधारे कलाकारों द्वारा गणेश वंदना एवं गुरुवंदना से कार्यक्रम का शुभारंभ किया जाएगा. उसके बाद ओडिशा के विख्यात कलाकारों द्वारा दशावतार की प्रस्तुति के साथ ही केरल के कलाकारों द्वारा कुचिपुड़ी नृत्य की अनुपम प्रस्तुति की जाएगी.

25 जनवरी को स्वर्ण जयंती समारोह का आयोजन

कार्यक्रम के दूसरे दिन 24 जनवरी को दोपहर 3 बजे से जगतगुरु शंकराचार्य महाराज का अभिनंदन किए जाने के बाद छत्तीसगढ़ से पधारे कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी जाएगी. समारोह की इसी श्रृंखला में 25 जनवरी को स्वर्ण जयंती समारोह का आयोजन किया जाएगा. समारोह में मुंबई के विख्यात पिल्लई दंपति द्वारा भरतनाट्यम की प्रस्तुति की जाएगी. कार्यक्रम का अंत सार्वजनिक भंडारे से किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details