मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दिग्विजय के बचाव में आए शंकराचार्य, कहा- भगवा पहनकर बलात्कार कर रहे लोगों पर दिया था बयान

By

Published : Oct 4, 2019, 8:46 PM IST

Updated : Oct 4, 2019, 10:30 PM IST

शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के विवादित बयान का बचाव किया है, उन्होंने कहा 'दिग्विजय सिंह ने भगवा पहनकर बलात्कार करने वालों की निंदा की थी'.

दिग्विजय सिंह के बयान पर शंकराचार्य ने किया बचाव

नरसिंहपुर। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के भगवा पहनकर बलात्कार वाले बयान पर शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती ने उनका बचाव किया है. स्वरूपानंद सरस्वती का कहना है कि दिग्विजय सिंह ने साधुओं के भेष में जो बलात्कार कर रहे हैं, उनकी निंदा की है. स्वरूपानंद का कहना है कि जो वास्तव में महात्मा हैं उनका आदर होना चाहिए.

दिग्विजय सिंह के बयान पर शंकराचार्य ने किया बचाव

स्वरूपानंद सरस्वती का कहना है कि दिग्विजय सिंह ने भगवा धारियों का विरोध नहीं किया है. कुछ ऐसे लोग जो साधु तो बन गए हैं, लेकिन रेप में पकड़े जा रहे हैं, उनकी निंदा की है. स्वरूपानंद ने बताया कि बयान देने के बाद दिग्विजय सिंह से बात हुई थी. उनका उद्देश्य गलत नहीं था.

स्वरूपानंद सरस्वती ने जिले के गोटेगांव में स्थित परमहंसी गंगा आश्रम में शंकराचार्य ने यह बयान दिया. बात दें कि कुछ दिनों पहले एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद दिग्विजय सिंह ने कहा था कि भगवा वस्‍त्र पहनकर मंदिरों में बलात्‍कार हो रहे हैं.

Last Updated : Oct 4, 2019, 10:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details