मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना वायरस के चलते जिले में लगाई गई धारा 144, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

नरसिंहपुर में कोरोना वायरस के चलते धारा 144 लागू कर दी है. वही स्वास्थ्य विभाग ने जिला अस्पताल में कड़ी व्यवस्था की है. जिससे आने वाले समय में इलाज में कोई कमी ना हो सके.

By

Published : Mar 21, 2020, 8:24 PM IST

Updated : Mar 21, 2020, 10:06 PM IST

Section 144 implemented due to Corona virus in Narsinghpur
कोरोना वायरस के चलते धारा 144 लागू

नरसिंहपुर।कोराना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए जिला प्रशासन अलर्ट पर है. प्रशासन जिले भर में जागरूक अभियान चला रहा है और लोगों से सावधानी बरतने की अपील कर रहा है. वही इसी कड़ी में आज रात से 144 धारा लगा दी गई है और नरसिंहपुर जिले को लॉकडाउन कर दिया जाएगा. वहीं स्वास्थ्य विभाग के जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी एमयू खान ने बताया कि जिला प्रशासन बहुत ही एहतियात बरत रहा है.

कोरोना वायरस के चलते धारा 144 लागू

जिला चिकित्सालय में फॉरेंसिक 2 वार्ड बनाए गए हैं. जहां उपचार किया जा सके. इसके लिए इंफेक्शन दो कंट्रोल वार्ड बनाए गए हैं. जिला चिकित्सालय में और प्राइवेट वार्ड को भी कन्वर्ट किया गया है. इसी तरह कम्युनिटी हेल्थ सेंटर परफॉर्मेंस न्यू बिल्डिंग में भी वार्ड बनाए गए हैं. ये वार्ड उन व्यक्तियों के लिए बनाए गए हैं जो ऐसे एरिया से आए हैं जहां कोरोना वायरस का संक्रमण है. उन व्यक्तियों को यहां पर रखकर उनका चेकअप किया जाएगा और जब वह स्वस्थ पाए जाएंगे तो उन्हें जाने दिया जाएगा और जिनमें संक्रमण पाया गया तो उनका इलाज किया जाएगा.

नरसिंहपुर जिला अस्पताल नंबर 07792 233440

Last Updated : Mar 21, 2020, 10:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details