मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नरसिंहपुर जिले की रोमा रघुवंशी ने जीता मिसेज मध्यप्रदेश का खिताब

By

Published : Sep 24, 2019, 10:35 PM IST

नरसिंहपुर जिले के छोटे से शहर से निकलकर रोमा रघुवंशी ने मिसेज मध्यप्रदेश का खिताब अपने नाम कर विवाहित महिलाओं के लिए मिसाल पेश की है. मिसेज मध्यप्रदेश रोमा रघुवंशी का कहना है कि महिलाएं शादी के बाद भी अपने सपनों को पूरा कर सकती है बस जरुरत है अपने आपको पहचान कर उस लक्ष्य को पाने में जुट जाने की.

रोमा रॉय रघुवंशी बनीं मिसेज मध्यप्रदेश

नरसिंहपुर। कहते है प्रतिभा किसी चीज की मोहताज नहीं होती, बस आपने आप में कुछ कर गुजरने का जज्बा होना चाहिए. ऐसा ही कुछ कर दिखाया है नरसिंहपुर के एक छोटे से शहर से रहने वाली रोमा रघुवंशी ने. एक शादीशुदा महिला होते हुए भी अपने आपको चार दिवारी में कैद न रखकर अरमानों को पंख लगाए है. रोमा रघुवंशी रॉय ने मिसेज मध्यप्रदेश का खिताब अपने नाम करके ये साबित कर दिया है कि घर अगर महिलाएं चाहें तो शादी के बाद ही सब कुछ कर सकती है बस जरूरत है तो जज्बे की.

रोमा रॉय रघुवंशी बनीं मिसेज मध्यप्रदेश

रोमा ने हाल ही में मिसेज मप्र खिताब विजेता रही और साथ ही राष्ट्रीय स्तर पर मिसेज ब्यूटीफुल हेयर स्टाइलिस्ट विमेन का खिताब जीता. महिला सशक्तिकरण के लिए हुए कॉन्टेस्ट के पूर्व रोमा अक्टूबर 2018 में टाटा एस गोल्ड घर लाओ गोल्ड स्पर्धा में भी विजेता बन चुकीं हैं और अब वह मिस इंडिया खिताब की तैयारी भी कर रही हैं.

मध्यप्रदेश के देवास में पली बढ़ी रोमा की चार साल पहले एनटीपीसी में कार्यरत प्रसनजीत से शादी हुई और आज वे नरसिंहपुर जिले के गाडरवारा में पति के साथ रहती हैं. शुरु से ही कुछ अलग करने की सोच रखने वाली रोमा जब गाडरवारा आईं तो पति के नौकरी पर जाने के दौरान घर मे अकेले रहने को उन्होंने दुनिया से जोड़ने का जरिया बनाया.

रोमा खुद का यूट्यूब चैनल भी चलाती हैं. जिसमे वे फूड और क्राफ्ट को लेकर नए नए वीडियो भी शेयर करती रहती हैं. हमेशा देश और दुनिया से जुड़े रहने का जुनून उन्हें कुछ नया करने के लिए प्रेरित करता रहा.

रोमा उन सभी महिलाओं के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं है, जो घर की चारदीवारी में रहकर अपने आप को कम सझती है. शादी होने के बाद ज्यादातर महिलाएं ये सोचती है कि अब उनकी जिम्मेदारी पति और बच्चों तक ही सीमित रह गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details