मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

'रामायण' की मंदोदरी अब लोगों को बता रही हैं ध्यान का महत्व, राजनेताओं के बारे में कही ये बात

रामानन्द सागर के धारावाहिक रामायण में मन्दोदरी का किरदार निभाने वाली डॉ प्रभा मिश्रा अब एक नए किरदार में नजर आ रही हैं. इन दिनों साध्वी बनकर लोगों को राजयोग से तनाव दूर करने और ध्यान के महत्व को बताने में वे लगी हैं.

By

Published : Mar 30, 2019, 2:02 PM IST

नरसिंहपुर। वैसे तो रामायण की मंदोदरी अपने नकारात्मक कामों के लिए जानी जाती है, लेकिन नरसिंहपुर में एक ऐसी मंदोदरी है, जो राजनीति को सही दिशा देने और लोगों को नीति के रास्ते पर चलाने के लिए काम कर रही है.

ब्रह्मकुमारी साध्वी ने लोगों को बताया ध्यान का महत्व


बचपन में आपने रामानंद सागर का लोकप्रिय और प्रसिद्ध धारावाहिक रामायण जरूर देखा होगा. उसमें निभाया गया मन्दोदरी का किरदार भी आपको याद होगा. सीरियल में निभाए गए उसके पात्र से लोग उस वक्त नफरत करते थे, लेकिन अब वही मंदोदरी समाज को सही दिशा देने का काम कर रही है. दरअसल मंदोदरी का किरदार निभाने वाली डॉ प्रभा मिश्रा अब ब्रह्मकुमारी साध्वी बन चुकी है. वह लोगों को राजयोग से तनाव दूर करने और ध्यान के महत्व को बताने में लगी हैं. नरसिंहपुर के करेली में आयोजित शिविर में पहुंचे लोगों का कहना है कि हम तो राजयोग से अपने तनाव को दूर कर रहे हैं, लेकिन देश के नेताओं को भी अपने तनाव को कम करने के लिए राजयोग करने की जरूरत है.


ब्रह्मकुमारी के इस शिविर में रामायण की मन्दोदरी यानि की डॉ प्रभा मिश्रा के अलावा हिन्दू धर्म के सभी देवी-देवताओं के स्वरूप शामिल हुए, जो राजयोग में लगे भक्तों पर पुष्पवर्षा कर उन्हें अलौलिक वातावरण महसूस करा रहे थे. वहीं डॉ. प्रभा मिश्रा का कहना है कि मेरा लक्ष्य है हर आत्मा को परमात्मा से मिलाना. उन्होंने कहा कि राजनेताओं को राजयोग करना बहुत ही जरूरी है, क्योंकि इनके कंधों पर पूरे देश का भार है और उन्हें ही देश को आगे ले जाना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details