मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

राष्ट्रीय बालिका दिवस पर कार्यक्रम आयोजित, छात्राओं ने रखे अपने विचार

राष्ट्रीय बालिका दिवस पर नरसिंहपुर के पीजी कॉलेज में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया.

By

Published : Jan 25, 2020, 9:56 AM IST

national girl child day
राष्ट्रीय बालिका दिवस पर कार्यक्रम आयोजित

नरसिंहपुर। राष्ट्रीय बालिका दिवस पर जिले के पीजी कॉलेज में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. इस दौरान छात्र-छात्राओं ने रंगोली पेंटिंग और हस्ताक्षर अभियान चलाया. वहीं महिला बाल विकास विभाग ने इस अवसर पर एक विचार संगोष्ठी का आयोजन किया, जिसमें छात्राओं ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के विषय पर अपने विचार रखे.

राष्ट्रीय बालिका दिवस पर कार्यक्रम आयोजित
महिला एवं बाल विकास के जिला कार्यक्रम अधिकारी ने बताया कि बेटियों को समान अधिकार और सम्मान मिले इसके लिए राष्ट्रीय बालिका दिवस पर ये कार्यक्रम का आयोजन किया गया है साथ ही बेटियों के प्रति परिवार समाज का व्यवहार किस तरह से हो इसे लेकर बेटियों से ही उनके विचार मंच के माध्यम से रखने के प्रयास किए जा रहे हैं ताकि परिवार में और समाज में बेटियों की भावना को समझ सके और समाज में बेटी के प्रति नजरिया बदल सके. उन्होंने बताया कि बेटी बचाओ सप्ताह की शुरुआत की गई है. वहीं छात्राओं ने भी अपने विचार रखते हुए बताया कि हमें समाज में समान दर्जा मिले समान अधिकार मिले इसके तहत ये कार्यक्रम समाज को नई दिशा देता है और समाज में बदलाव जन-जागरण से ही आता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details