मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

केंद्रीय जेल में कैदी की मौत पर परिजनों ने उठाए सवाल, जेल प्रशासन ने दिया ये जवाब

नरसिंहपुर केंद्रीय जेल में बंद कैदी विनय साहू की मौत हो गई थी. कैदि की मौत पर उसके परिजनों ने जेल प्रशासन पर आरोप लगाया है. मृतक के परिजनों का कहना है कि कैदी से उसके परिजनों से मिलने नही दिया जाता था उसके साथ जेल में मारपीट की जाती थी. जिसके चलते उसकी मौत हुई है.

By

Published : Apr 21, 2019, 9:15 PM IST

नरसिंहपुर

नरसिंहपुर। केंद्रीय जेल में एक कैदी की मौत का मामला सामने आया है. कैदी के परिजनों ने जेल प्रशासन को मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया है. परिजनों का आरोप है कि कैदी को उनसे मिलने नहीं दिया गया था. जेल अधीक्षक ने कहा है कि कैदी काफी दिनों से बीमार चल रहा था जिसके चलते उसकी मौत हुई है.

नरसिंहपुर के केंद्रीय जेल में बंद कैदी विनय साहू की मौत का मामला

परिजनों ने बताया कि कैदी विनय साहू की जबलपुर मेडिकल कॉलेज में चार दिन पहले ही इलाज के दौरान मौत हो गई थी. मृतक के परिजनों का आरोप है कि जेल में विनय साहू के साथ मारपीट की जाती थी. उससे मिलने वालों से पैसे मांगे जाते थे.

जेल अधीक्षक शेफाली तिवारी ने बताया कि कैदी विनय साहू एनडीपीएस एक्ट का आरोपी था और पिछले चार सालों से वह जेल में बंद था. विनय की पिछले दिनों अचानक तबीयत खराब हो गई थी. जिसके चलते उसे जिला अस्पताल नरसिंहपुर में भर्ती किया गया था. वह दस दिन तक अस्पताल में भर्ती रहा. जिसे वापस जेल में ले जाया गया. और फिर उसकी जेल में तबीयत बिगड़ने पर जबलपुर मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर किया गया था. जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई थी.

परिजनों द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को जेल अधीक्षक ने गलत ठहराया है. जेल अधीक्षक ने कहा कि उसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में साफ हो जाएगा कि उसकी मौत की असली वजह क्या है.


ABOUT THE AUTHOR

...view details