मध्य प्रदेश

madhya pradesh

श्रीकृष्ण जन्मोत्सव को लेकर गौरीशंकर मंदिर में हुई तैयारियां, कोरोना से फीका पड़ा उत्सव

By

Published : Aug 12, 2020, 2:13 AM IST

कोरोना महामारी की वजह से इस बार कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार फीका हो गया है. श्रद्धालु कोरोना के डर से मंदिर में जाने से बच रहे हैं. वहीं गोटेगांव में 400 साल पुराने मंदिर में जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जा रहा है.

Krishna birthday celebration
श्रीकृष्ण जन्मोत्सव

नरसिंहपुर।मंगलवार को प्रदेश भर में जन्माष्टमी बड़ी धूमधाम से मनाई जा रही है. जिले में श्री कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है. गोटेगांव में स्थित 400 साल पुराना गौरीशंकर मंदिर है, जहां कृष्ण जन्मोत्सव का आयोजन हर साल धूमधाम से किया जाता रहा है. मंदिरों में सुबह से ही जन्माष्टमी के चलते उत्सव का माहौल है.

श्रीकृष्ण जन्मोत्सव

हालांकि इस बार कोरोना महामारी के चलते मंदिरों में बड़े आयोजन नहीं होंगे. इस बार 11 और 12 अगस्त दोनों दिन जन्माष्टमी मनाई जा रही है. जन्माष्टमी के दिन लोग भगवान श्रीकृष्ण का आशीर्वाद लेकर उपवास रखने के साथ कीर्तन और पूजा करते हैं. मंदिरों को भी सजाया गया है, साथ ही गोपाल श्री कृष्ण को सुंदर कपड़े पहनाए गए हैं.

कोरोना संक्रमण को देखते हुए श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश की मनाही की गई है, सिर्फ बाहर से ही दर्शन करने की अनुमति दी जा रही है. इस बार श्रद्धालुओं की रौनक भी मंदिरों में नहीं दिख रही है. लोग अपने घरों में ही रहकर बड़े उत्साह से जन्माष्टमी मना रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details