मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नरसिंहपुर: 12वीं के टॉपर स्टूडेंट्स को कलेक्टर ने किया सम्मानित

By

Published : Jul 29, 2020, 3:12 PM IST

माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश की 12वीं की बोर्ड परीक्षा की मेरिट लिस्ट में स्थान प्राप्त करने वाले सभी छात्र-छात्राओं को नरसिंहपुर कलेक्टर ने सम्मानित कर शुभकामनाएं दी.

Narsinghpur
Narsinghpur

नरसिंहपुर। माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश की 12वीं की बोर्ड परीक्षा की मेरिट लिस्ट में आए. जिले के मेधावी विद्यार्थियों को कलेक्टर वेद प्रकाश ने कलेक्ट्रेट परिसर में सम्मानित किया. कलेक्टर ने प्रदेश स्तर की मेरिट लिस्ट में आई एक छात्रा और जिले की मेरिट लिस्ट में आए 10 विद्यार्थियों को पुष्पगुच्छ, प्रतीक चिन्ह और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया. इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी अरूण कुमार इंगले और अन्य अधिकारी मौजूद थे.

छात्रों को सम्मानित करते कलेक्टर

कलेक्टर वेद प्रकाश ने मेधावी विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि अपनी रूचि के अनुसार ही करियर को चुनें. किसी भी दबाव में आकर करियर नहीं चुनें, अपनी रुचि के अनुसार खुशी से उस क्षेत्र को चुनें. उन्होंने कहा कि व्यक्ति का जीवन महत्वपूर्ण होता है. परीक्षा में उत्तीर्ण होना, कम नंबर मिलना छात्र जीवन का हिस्सा है. इसे नकारात्मक रूप में न लेकर सफल व बेहतर इंसान बनना बहुत महत्वपूर्ण है. समाज को आगे ले जाने में सभी का सहयोग होना चाहिए, युवा पीढ़ी स्वयं की शक्ति को जानती है. वर्तमान में कई नये क्षेत्र उभरकर सामने आये हैं, जिन्हें चुनकर बच्चे अपना भविष्य बना सकते हैं.

उन्होंने कहा कि लक्ष्य निर्धारित कर धैर्य के साथ लगातार मेहनत करने से विद्यार्थियों को आगे बढ़ने में सहायता मिलेगी. उल्लेखनीय है कि प्रदेश की मेरिट लिस्ट में कला समूह में शासकीय बहु उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नरसिंहपुर की छात्रा मधुलता सिलावट ने कला समूह की मेरिट लिस्ट में प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त किया है.

सम्मानित किये गए छात्र-छात्राओं में मानविकी समूह में शासकीय बहु उमा उत्कृष्ट विद्यालय नरसिंहपुर की शिवांगी शर्मा व रोशनी लोधी ने, विज्ञान (गणित व बायो) समूह में, शासकीय बहु उमा उत्कृष्ट विद्यालय नरसिंहपुर के अक्षय लोधी, अजरा फरहीन मंसूरी, आस्था कुशवाहा व भीष्म श्रीवास व शासकीय बहु उमा उत्कृष्ट विद्यालय नरसिंहपुर के अभय प्रताप सिंह लोधी ने और कृषि समूह में, शासकीय राघव कृषि हासे स्कूल बोहानी की अंकिता पिपरोनिया शामिल हैं. कलेक्टर वेद प्रकाश ने सम्मानित किए गये छात्र- छात्राओं से आगे के लक्ष्य में बारे में भी पूछा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details