मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कोरोना से निपटने के लिए कलेक्टर ने बुलाई आपदा प्रबंधन की बैठक, दिये ये निर्देश

By

Published : Jul 19, 2020, 10:55 AM IST

नरसिंहपुर कलेक्टर वेद प्रकाश ने कलेक्ट्रेट परिसर में कोरोना संक्रमण की रोकथाम व बचाव के लिए आवश्यक दिशा निर्देश देने के लिए बैठक आयोजित की.

Narsinghpur
Narsinghpur

नरसिंहपुर। कलेक्टर वेद प्रकाश की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट परिसर में कोविड- 19 के संक्रमण की रोकथाम व बचाव के लिए बैठक आयोजित की गई, जिसमें उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट क्षेत्र में कम से कम तीन बार सर्वे दल जाएगा और सर्वे का कार्य करेगा. कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की फर्स्ट कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग 24 घंटे के भीतर पूर्ण करेंगे. इसके अलावा कंटेनमेंट क्षेत्र में प्रभावी रूप से लॉकडाउन का पालन सुनिश्चित करेंगे.

बैठक में कलेक्टर वेद प्रकाश ने सभी अधिकारी-कर्मचारियों से आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने की अपील की. वहीं सार्थक लाइट एप का भी जनता द्वारा उपयोग हो ये सुनिश्चित करने की बात कही, सभी फार्मासिस्ट, अशासकीय हॉस्पिटल में इसका आवश्यक रूप से उपयोग हो, ये भी सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी संबंधित क्षेत्र के एसडीएम की होगी.

कलेक्टर ने सीएमएचओ डॉ. एनयू खान को निर्देशित किया कि कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की प्रथम कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की सूची संबंधित क्षेत्र के पुलिस अधिकारी को भी उपलब्ध कराएंगे. पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने कहा कि सभी पुलिस अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में इस बात का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराएं कि विवाह, समारोह, अंतिम संस्कार आदि में निर्धारित संख्या में अधिक व्यक्ति मौजूद न रहें. संबंधित राजस्व अधिकारी एवं पुलिस अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में सोशल डिस्टेंसिंग, बगैर मास्क के घूमने वालों पर सख्त कानूनी कार्रवाई करें.

सार्वजनिक स्थानों का निरंतर सैनिटाइजेशन होता रहे. इसके अलावा सिविल सर्जन डॉ. अनीता अग्रवाल को टेली मेडिसिन नम्बर 7722882717, सीएमएचओ कंट्रोल रूम नम्बर 07792- 235005 और सिविल सर्जन कंट्रोल रूम नम्बर 07792- 235056 के भी व्यापक- प्रचार करने के लिए कहा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details